बॉलीवुड

स्टार किड्स से दस गुना ज्यादा टेलेंटेड हैं ये सितारें, लेकिन बॉलीवुड में नहीं मिला अच्छा मौका

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर एक बहस सी छिड़ गई। कई स्टार किड्स को निशाने पर लिया गया। आरोप लगा कि इन्हें फिल्मी बैकग्राउन्ड होने का फायदा मिला। आलिया भट्ट, सारा अली खान और करीना कपूर सहित कई ऐसे स्टार किड्स हैं जिन्होंने स्ट्रॉंग फिल्मी बैकग्राउन्ड के चलते अपना बड़ा फैन बेस बना लिया। उन्हें बॉलीवुड में पैसा और इज्जत दोनों ही ज्यादा मिली। लेकिन आज हम आपको उन कलाकारों से मिलाने जा रहे हैं जो बहुत हुनरमंद हैं लेकिन उन्हें वह फ़ेम और पैसा नहीं मिल सका जो वे डीजर्व करते हैं।

जावेद जाफरी (Javed Jaffrey)

जावेद जाफरी को ‘धमाल’ फिल्म के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने अपने किरदार को बहुत अच्छे से निभाया था। अपने करियर में जावेद जाफरी ने कई तरह के रोल किए हैं। हालांकि इंडस्ट्री में इतने साल गुजारने के बावजूद उन्हें वह मान सम्मान नहीं मिल पाया जिसके वे हकदार हैं।

श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade)

श्रेयस तलपड़े एक बेहतरीन कलाकार हैं। लेकिन उन्हें हमेशा साइड एक्टर के तौर पर देखा जाता है। उदाहरण के लिए ‘हाउसफूल 2’ फिल्म में श्रेयस तलपड़े और रितेश देशमुख भी थे, लेकिन फिर की सफलता का सारा क्रेडिट अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम को ही दिया गया। इसका नतीजा ये हुआ कि यदि श्रेयस को कोई सिंगल लीड एक्टर वाली फिल्म मिल भी जाए तो पब्लिसिटी के अभाव में उनकी मूवी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाई नहीं कर पाती है।

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai)

मनोज बाजपेयी ने अभिनय की कला में महारत हासिल कर रखी है। उन्हें असली लोकप्रियता गैंग ऑफ वासेपुर फिल्म के बाद मिली। हालांकि इसके बावजूद ऐसा बहुत कम होता है जब उन्हें फिल्म में लीड रोल दिया जाता है। उनके साथ कोई एक मेन स्ट्रीम हीरो जरूर रखा जाता है। शायद यही वजह थी कि उन्होनें ‘फैमिली मैन’ जैसी वेब सीरीज से अपने अभिनय का जलवा दिखाने को मजबूर होना पड़ा।

शर्मन जोशी (Sharman Joshi)

गोलमाल, 3 इडियट्स और मिशन मंगल जैसी हिट फिल्में देने वाले शर्मन जोशी को भी बॉलीवुड में हमेशा साइड हीरो वाले रोल ही मिले। उन्होंने लीड हीरो बनने की बहुत कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बन सकी। ये बताने की जरूरत नहीं कि वे एक उम्दा अभिनेता हैं।

आर माधवन (R Madhavan)

‘रहना है तेरे दिल में’ से करियर स्टार्ट करने वाले आर माधवन का भी यही हाल रहा। उन्हें लीड रोल कम ही मिला। 3 इडियट्स में भी सारी लाइम लाइट आमिर खान चुरा के ले गए। हालांकि ‘तनु वेड्स मनु’ में जब उन्हें लीड रोल मिल तो उन्होंने अपनी ऐक्टिंग का लोहा मनवा दिया।

Related Articles

Back to top button