बॉलीवुड

35 टुकड़ों वाली श्रद्धा की तरह भागी थी घर से, BF मारने वाला था, फिर.. एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती

घरेलू हिंसा आज एक बहुत बड़ी समस्या है। इससे बॉलीवुड की हसीनाएं भी नहीं बच सकी है। अब एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी (Flora Saini) को ही देख लीजिए। ‘स्त्री (Stree)’ में डरावने भूत की भूमिका निभाने वालीं फ्लोरा अपने बॉयफ्रेंड के हाथों बुरी तरह पीट चुकी है। इतना ही नहीं ‘गंदी बात’ फेम एक्ट्रेस को उनके प्रेमी ने परिवार सहित जान से मारने की धमकी भी दी थी। 50 से अधिक हिंदी, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम कर चुकी फ्लोरा ने खुद अपना दुखड़ा सुनाया है।

श्रद्धा की तरह मैं भी भागी थी घर से

फ्लोरा ने 35 टुकड़े कर हत्या कर दी जाने वाली श्रद्धा वॉकर और उसके बॉयफ्रेंड आफताब पूनावाला का उदाहरण भी दिया। उन्होंने बताया कि साल 2007 में वह भी श्रद्धा की तरह अपने मां बाप से बगावत कर प्रेमी संग रहने चली गई थी। माता पिता ने उन्हें घर छोड़कर जाने से मना किया था। पर उन्होंने उनकी एक नया सूनी। फिर उनके प्रेमी ने उनका यौन उत्पीड़न किया। खूब घरेलू हिंसा की। यहां तक कि उनका जबड़ा तक तोड़ दिया।

फ्लोरा ने बताया कि उनके पूर्व प्रेमी का नाम गौरांग दोषी है। फ्लोर अपना मुंबई वाला मां बाप का घर छोड़ बॉयफ्रेंड संग लीव इंग में रहने लगी थी। लेकिन साथ रहने के हफ्ते भर के अंदर ही उसे पीटा जा रहा था। एक्ट्रेस को समझ नहीं आया कि वह ऐसा क्यों कर रहा है? क्योंकि वह तो उसे एक अच्छा लड़का समझती थी। फ्लोरा अपनी जिद पर घर छोड़ गई थी। इसलिए अब उसकी फिर से मां बाप के पास लौटने की हिम्मत भी नहीं हुई।

बुरी तरह पीटता था बॉयफ्रेंड

फ्लोरा बताती हैं कि उनकी प्रेमी ने उनका फोन ले लिया था ताकि वह किसी से संपर्क ना कर सके। वह हर बार मारपीट कर ऐसी बातें घूमकर पेश करता था जैसे गलती एक्ट्रेस की ही हो और इसलिए उसे मजबूर में पीटना पड़ा। एक्ट्रेस ने कहा कि मेरे मां बाप ने मुझे कभी नहीं मारा था। एक दिन मैं समान पैक कर जाने लगी। लेकिन वह लिफ्ट में घुस गया और बोला यदि वापस घर गई तो तुझे और तेरे मां बाप सबको मार दूंगा।

फ्लोरा लड़कियों को सलाह देती है कि आपको एक जहरीले रिश्ते की पहचान करना आना चाहिए। ये लोग आपको आपके परिवार और दोस्तों से दूर कर देते हैं। आपके सभी से संबंध बगाड़ और तुड़वा देते हैं। आपका स्वाभिमान तक मार देते हैं। आपको इमोशनल ब्लैकमेल करते हैं। वे आपको खुद की नजरों में नीचा महसूस करवाते हैं। ऐसे में आपकी किसी से मदद मांगने की हिम्मत नहीं होती है। और आप चुपचाप सबकुछ सहने पर मजबूर हो जाती हैं।

जान से मारने वाला था, सही समय भागी

फ्लोरा ने आगे की कहानी बताते हुए कहा कि एक रात तो उसने मुझे इतना मारा कि मेरा जबड़ा ही टूट गया। उसने अपने पिता की तस्वीर पर हाथ रखकर कसम खाई कि आज तुझे मार डालूँगा। तभी मुझे मेरी मां की आवाज कानों में सुनाई दी। भाग बेटी भाग। ये मत सोच कि तूने कपड़े नहीं पहने, तेरे पास पैसे नहीं है। बस भाग जा। फिर मैं वहाँ से भाग गई। अगली सुबह मेरा परिवार आया और हमने उसके खिलाफ शिकायत लिखवाई।

घरेलू हिंसा के इन मामलों से आप भी सीख लें और इसकी शुरुआत होने पर ही इसके खिलाफ कदम उठाए। कोई भी रिश्ता अपनाने से पहले सामने वाले को अच्छे से परख लें।

Related Articles

Back to top button