विशेष

दिमागी कसरत: तस्वीर में कितने 8 हैं? कोई नहीं दे पा रहा सही जवाब, क्या आप में है दम?

कहते हैं आसमान से भी बड़ा होता है हमारा दिमाग। इसमें कई तरह की संभावनाएं और शक्तियां होती है। लेकिन हम अपने दिमाग का 100 फीसदी इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। जिस दिन इंसान ऐसा कर लेगा उस दिन वह कई असंभव कार्य भी कर देगा। अपने दिमाग को शार्प बनाने के लिए इसकी कसरत बहुत जरूरी है। यह ठीक वैसा ही है जैसे हम बॉडी की कसरत कर मसल्स बनाते हैं।

आज हम आपके दिमाग की कसरत के लिए एक दिलचस्प पहेली लेकर आए हैं। यदि आप ने इस पहेली को फटाफट फल कर दिया तो हम मान जाएंगे कि आप बाकी सभी लोगों से ज्यादा होशियार हो। तो चलिए देर किस बात की। शुरू करते हैं। हम आपको एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं। इसे देख आपको बताना है कि तस्वीर में कितने 8 हैं।

तस्वीर में कितने 8 हैं?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको कुछ 8 नंबर नजर आ रहे हैं। अब आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने हैं। और यह बताना है कि इस तस्वीर में टोटल कितने 8 है? इसके लिए हम आपको बस 30 सेकंड का समय देते हैं। इसके अंदर यदि आप ने सही जवाब दे दिया तो हम आपकी इंटेलिजेंस को मान जाएंगे।

आपको सही जवाब खोजने के लिए तस्वीर को हर एंगल से देखना होगा। आप चाहें तो इसे ऊपर नीचे कर के भी देख सकते हैं। अपना जवाब देने के पहले ये पक्का कर लें कि आप ने तस्वीर में मौजूद सभी 8 को काउन्ट कर लिया है। क्योंकि आपकी एक गलती आपका जवाब गलत कर देगी।

ये है सही जवाब

यदि आप अपने दिमाग के घोड़े दौड़ा-दौड़ाकर थक गए हैं तो टेंशन ना लें। हम आपको इसका सही जवाब बताने जा रहे हैं। आपकी तरह और भी कई लोग इसका सही जवाब बताने में फेल हो गए। सिर्फ कुछ गिने चुने और होशियार लोग ही इसका सही जवाब दे पाए हैं। दरअसल इस तस्वीर में कुल 9 आठ हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे तो नीचे का वीडियो देख लीजिए। इसमें विस्तार से इस बारे में बताया गया है।

यदि आपको ये पहेली पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करें। जरा देखिए कि आप ज्यादा होशियार हैं या आपके दोस्त और रिश्तेदार।

Related Articles

Back to top button