बॉलीवुड

नहीं रहे KGF फेम एक्टर कृष्णा जी राव, 70 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया

साउथ इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF के जरिए पॉपुलर हुए अभिनेता कृष्णा जी राव का निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कृष्ण जी राव काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे जिसकी वजह से उन्होंने बेंगलुरु के सीता सर्कल के पास विनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह 70 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़ गए। एक्टर के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में दुःख का मातम है और हर कोई एक्टर को याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

इलाज के दौरान हुई एक्टर की मौत
रिपोर्ट की मानें तो कृष्णा जी राव की तबीयत काफी लंबे समय से खराब थी जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। हालांकि अभी तक उनकी बीमारी का पता नहीं चल पाया है। कृष्णा राव जी के परिवार के मुताबिक वह अपने किसी रिश्तेदार के यहां जा रहे थे तभी रास्ते में उन्हें कुछ थकावट महसूस हुई जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में ही भर्ती कर दिया गया लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई।


बता दें, कृष्णा जी राव साउथ इंडस्ट्री के एक मशहूर कलाकार थे जिन्होंने कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया है। वहीं केजीएफ में उन्होंने एक अहम किरदार निभाया था जिसके माध्यम से उन्हें काफी तारीफ मिली थी। बता दें, कृष्णा जी राव वही बुजुर्ग रहते हैं जो फिल्म केजीएफ में रॉकी को एक नई पहचान दिलाते हैं। इसके बाद रॉकी भाई मजदूरों के दिलों से गुंडों का डर भी भगाते हैं। इस सीन में रॉकी भाई के साथ कृष्णा जी राव के किरदार को भी एक नई पहचान मिली थी।

krishna ji rao

30 से ज्यादा फिल्मों में दिखाया हुनर
बता दें, कृष्णराव जी ने अपने करियर में करीब 30 फिल्मों से भी ज्यादा में काम किया है। कृष्णा राव ने KGF के पहले पार्टी यानी कि साल 2018 में रिलीज हुई केजीएफ चैप्टर वन में भी काम किया था। इसके अलावा साल 2022 में उन्होंने केजीएफ चैप्टर 2 में भी काम किया। केजीएफ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। सिर्फ हिंदी बेल्ट से ही फिल्म ने 430 करोड़ रुपए से ज्यादा का रिकॉर्ड बिजनेस किया था जबकि वर्ल्ड वाइड करीब 1250 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

krishna ji rao

जब कृष्णा राव से पूछ गया था कि, आखिर उन्हें प्रशांत नील की KGF मिली कैसे? तो उन्होंने ने कहा था कि, “एक दिन उन्हें ऑडिशन के लिए कॉल आया था और उन्होंने इस ऑडिशन में सभी को इंप्रेस कर दिया था। मेकर्स ने तुरंत राव को ये रोल ऑफर कर दिया था।” इसके बाद उन्हें कई बड़ी फ़िल्में ऑफर हुई और छोटे किरदारों से ही बड़ी सफलता हासिल की।

Related Articles

Back to top button