समाचार

ससुर बना पिता, विधवा बहू की धूमधाम से की शादी, कन्यादान कर दिए लाखों के तोहफे और कार – Pics

कई लड़कियां कहती हैं कि एक बहू कभी बेटी नहीं बन सकती। उसके साथ ससुराल में हमेशा भेदभाव किया जाता है। लेकिन उत्त्तर प्रदेश के सहारनपुर के एक ससुर ने इस बात को गलत साबित कर दिया। उन्होंने अपनी विधवा बहू को बेटी की तरह रखा। उसके भविष्य को देखते हुए उसकी शादी एक अच्छे घर में की। इतना ही नहीं ससुर ने कन्यादान कर धूमधाम से बहू को विदा किया। यहां तक कि गिफ्ट में एक कार भी दी।

ससुर ने धूमधाम से की बहू की शादी

यह अनोखा मामला सहारनपुर के सावंत खेड़ी गांव में देखने को मिला। यहां गांव के पूर्व प्रधान जगपाल सिंह ने अपनी विधवा बहू की शादी करवा कर शानदार मिशाल पेश की। उन्होंने बहू का घर एक बार फिर से बसा दिया। उन्होंने शादी में कोई कंजूसी नहीं की। लाखों का सामान और कार भी बहू को तोहफे में दी। अब उनके इस फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा है।

दरअसल जगपाल सिंह ने साल 2021 में अपने बेटे शुभम राणा की शादी मेरठ जिले के सलावा गांव की मोना से की थी। लेकिन अफसोस की शादी की ये खुशियां जल्द मातम में बदल गई। शादी के महज तीन दिन बाद ही शुभम का निधन हो गया। उसने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। बेटे की मौत के बाद जगपाल सिंह को बेटी के फ्यूचर का टेंशन होने लगा।

कन्यादान कर तोहफे में दी कार

जगपाल अपनी बहू को फिर से खुश देखना चाहते थे। इसलिए उन्होंने उसकी दूसरी शादी करने का मन बनाया। पहले उन्होंने इस मामले में बहू से बात की। जब वह मान गई तो उन्होंने अपनी ही रिश्तेदारी में हरियाणा के गोलनी निवासी सागर से उसकी शादी करवा दी। सागर रिश्ते में जगपाल का भांजा लगता है। वह पढ़ा लिखा और सम्पन्न परिवार से है।

जगपाल सिंह ने 4 4 दिसंबर को सराहनपुर कस्बे के एक बैंक्वेट हॉल में धूमधाम से बहू की शादी की। इस दौरान जब उन्होंने बाप बनकर बहू का कन्यादान किया तो नजारा देख हर किसी की आंखें नम हो गई। वहीं बहू की विदाई में भी ससुरालवालों का रो-रोकर बुरा हाल था। लेकिन उन्हें इस बात की खुशी भी थी कि उनकी इस पहल से बहू का घर फिर से बस गया।

अब यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई ससुर के इस फैसले की तारीफ कर रहा है। लोगों का कहना है कि समाज में और भी लोगों को इनसे सीख लेना चाहिए। बहू को बेटी की तरह रखना चाहिए।

Related Articles

Back to top button