बॉलीवुड

जब एक रात ‘आशिकी’ फेम अनु अग्रवाल के पीछे पड़ गए थे हजारों लोग, कहा-उनका हाथ मेरे शरीर पर..

हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक ‘आशिकी’ से रातोंरात सुपरस्टार बनने वाली मशहूर एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने एक समय पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया है। फैंस अनु अग्रवाल की एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते थे। अनु अग्रवाल जहां भी जाती थी वहां फैंस का हुजूम उमड़ पड़ता। लेकिन एक हादसे के बाद अनु अग्रवाल की जिंदगी पूरी तरह बदल गई।  ज्यादातर लोग अब उन्हें पहली नजर में पहचान भी नहीं पाते हैं। अब इसी बीच अनु अग्रवाल ने अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र किया कि, एक बार लोगों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया था। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

21 की उम्र में सुपरस्टार बन गई थीं एक्ट्रेस
दरअसल, अनु अग्रवाल की फिल्म ‘आशिकी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। जब अनु अग्रवाल ने फिल्म आशिकी में काम किया था तब उनकी उम्र केवल 21 साल थी और वह इस आशिकी के माध्यम से रातोंरात सुपरस्टार बन गई। उन दिनों केवल हर किसी की जुबां पर अनु अग्रवाल का नाम था, वही फैंस के बीच उनका गजब क्रेज देखने को मिला। उनके स्टारडम का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब वह मुंबई के मरीन ड्राइव में पहुंची तो लोगों ने उनकी कार का पीछा करना शुरू कर दिया और अंत में एक्ट्रेस को अपनी कार से उतर कर भागना पड़ा।

anu aggarwal

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान खुद अनु अग्रवाल ने अपने इस किस्से को साझा किया। उन्होंने बताया कि साल 1991 की बात है जब वह मुंबई के मरीन ड्राइव पर पहुंची थी। अनु के मुताबिक उस दौरान वह एकलौती एक्ट्रेस थी जिनके पास लग्जरी कार थी।  ऐसे में जब भी वह उस कार से बाहर जाती थी तो फैंस उन्हें पहचान लेते थे।

उन्होंने बताया कि, “हज़ारों की भीड़ ने मेरी कार को पीटना शुरू कर दिया, कार विनडो पर लोग ‘अनु, अनु’ चिल्ला रहे थे । इस दौरान मैं ही कार ड्राइव कर रही थी। एक पल को लगा कि, ‘वे मेरी कार तोड़ देंगे, हालांकि मैं निडर हूं, लेकिन इस दौरान मैंने अपने जीवन में पहली बार खौफ का अनुभव किया  हजारों लोग मेरी कार को पीट रहे थे, ‘अनु’ चिल्ला रहे हैं। उनका हाथ मेरे पर पड़ जाता तो पता नहीं मेरा क्या होता।”

anu agrawal

इस तरह लोगों से छुड़ाया पीछा
इसके अलावा एक्ट्रेस ने कहा कि, “मैं कार के दूसरे दरवाजे से बाहर निकली, एक टैक्सी की ओर भागी, किसी तरह इस टैक्सी में चढ़ गई, मैंने अपनी कार को वहीं छोड़ दिया। मैं डिनर के लिए ताज जा रही थी। मेरी वहां एक मीटिंग थी। इस दौरान यहां मौजूद लोगों ने उनसे पूछा, ‘क्या हुआ? कहां है आपकी कार? मैंने कहा, ‘वह मरीन ड्राइव की सड़क पर छोड़ आई है’। उन दिनों हमारे पास सेल फोन नहीं थे। जिन लोगों से मैं मीटिंग कर रही थी, उन्होंने मेरी कार मरीन ड्राइव से पिक करवाकर मेरे घर तक पहुंचाई।”

एक हादसे ने बदल दी अनु की जिंदगी
बता दें, अनु अग्रवाल ने फिल्म ‘आशिकी’ के बाद ‘रिटर्न ऑफ ज्वेल थीफ’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’ और ‘गजब तमाशा’ जैसी फिल्मों में काम किया. लेकिन इसी बीच साल 1999 में वह एक सड़क हादसे का शिकार हो गई। ऐसे में वह पूरी तरह पैरालाइज्ड हो गई थी और उनकी याददाश्त चली गई।

1 महीने तक कोमा में रहने के बाद एक्ट्रेस को होश आया जिसके बाद लगभग 3 साल तक उनका इलाज चला। इस एक्सीडेंट में अग्रवाल का चेहरा पूरी तरह से खराब हो गया। यही वजह है कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली। हाल ही में एक्ट्रेस इंडियन आईडल में नजर आई थी जहां पर उनका बदला रूप देखकर फैंस दंग रह गए थे।

Related Articles

Back to top button