बॉलीवुड

इतनी बदल गई मिथुन की हीरोइन भानुप्रिया, परिवार के खिलाफ जाकर किया था ये काम, अब है गुमनाम

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े न जाने ऐसे कितने ही कलाकार है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में अपार सफलता हासिल की। लेकिन देखते ही देखते फिर यह इंडस्ट्री से दूर हो गए। इन्हीं में से एक मिथुन जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस भानुप्रिया का नाम शामिल है जिन्होंने 80 और 90 के दशक में फिल्मी दुनिया पर राज किया। इतना ही नहीं बल्कि उनकी खूबसूरती और एक्टिंग के फैंस कायल हुआ करते थे, लेकिन आज भानुप्रिया पूरी तरह से बदल चुकी है। यदि आज वह फैंस के सामने आ भी जाए उन्हें पहचान नहीं पाएंगे।

17 की उम्र में किया डेब्यू
आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में जन्मी भानुप्रिया का असली नाम मंगा भामा है। वह 17 साल की थी तभी उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर ली थी। बता दे भानुप्रिया को सबसे पहले साल 1983 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘मेल्ला पेसुन्गल’ में काम करने का मौका मिला जिसके बाद वह कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही।

actress bhanupriya

बता दे भानुप्रिया ने बॉलीवुड की दुनिया में मिथुन से लेकर विनोद खन्ना, जितेंद्र और रजनीकांत जैसे कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया, लेकिन अचानक वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई और गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। हाल ही में भानुप्रिया की कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिसमें वह पूरी तरह बदली हुई नजर आ रही है। अब भानुप्रिया काफी मोटी हो गई है और उनका लुक देखकर फैंस भी हैरान रह गए।

actress bhanupriya

मिथुन संग पसंद की गई एक्ट्रेस की जोड़ी
बता दें, भानुप्रिया ने साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘दोस्ती दुश्मनी’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखे थे। वह अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड दुनिया में पहचान बनाने में कामयाब रही थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में ‘मर मिटेंगे’, ‘गरीबों का दादा’, ‘खुदगर्ज’, ‘इंसाफ की पुकार’, ‘भाभी’ और ‘कसम वर्दी की’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वह मिथुन चक्रवर्ती के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई।

actress bhanupriya

बात की जाए भानुप्रिया की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर एनआरआई बिजनेसमैन आदर्श कौशल के साथ शादी रचाई थी। लेकिन शादी के 7 साल बाद इन दोनों का तलाक हो गया। इस शादी से भानुप्रिया को एक बेटी है जिसका नाम ‘अभिनया’ है। वह अपनी बेटी के साथ चेन्नई में रहती है और अकेले ही उसकी परवरिश कर रही है।

actress bhanupriya

छोटी बहन भी है पॉपुलर एक्ट्रेस
बता दे भानुप्रिया की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम शांतिप्रिया है और वह भी मशहूर एक्ट्रेस है। उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। शांतिप्रिया मिथुन और अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुकी है। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘सौगंध’ में काम किया था जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

Related Articles

Back to top button