बॉलीवुड

मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी की मां का निधन, सालभर पहले ही हुई पिता की मौत

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक मनोज बाजपेयी के फैंस के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का आज निधन हो गया। रिपोर्ट की माने तो गीता देवी काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थी जिसके बाद उन्होंने गुरुवार यानी कि आज सुबह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह करीब 80 साल की थी।

manoj bajpayee

मां के बेहद करीब थे मनोज बाजपेयी

दरअसल, गीता देवी पिछले कुछ दिनों से गंभीर बिमारी से जूझ रही थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली के पुष्पांजलि मेडिकल सेंटर और मैक्स सुपरस्पेशिएलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर वह डॉक्टर की निगरानी में थी लेकिन इसी बीच में दुनिया को अलविदा कह दिया। कहा जा रहा है कि मनोज बाजपेयी मां के निधन से पूरी तरह से सदमे में है।

manoj bajpayee

एक्टर की मां के निधन की सूचना अशोक पंडित ने ट्विटर के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा कि, “मनोज बाजयेपी आपकी आदरणीय मां के दुखद निधन पर आपके और आपके पूर परिवार को हमारी हार्दिक संवेदनाएं, ओम शांति!”

एक साल पहले पिता ने भी छोड़ी दुनिया

बता दें, एक साल पहले ही मनोज बाजपेयी के पिता भी इस दुनिया को अलविदा कहा गए।  उनके पिता राधाकांत बाजपेयी का देहांत पिछले साल अक्टूबर महीने में हुआ था। ऐसे में 1 साल के भीतर ही मनोज बाजपेयी अपने पिता और मां भी खो चुके हैं। मनोज बाजपाई अपनी मां के बहुत करीब थे। ऐसे में वह अक्सर इंटरव्यू में अपनी मां की बातों का जिक्र किया करते थे।

manoj bajpayee

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, “वे अपनी मां की एक सीख जरूर बताया करते थे कि जिसे सफलता नहीं मिलती उसे कभी बेवकूफ नहीं समझना चाहिए।”

किसान परिवार से है एक्टर

बता दें, मनोज बाजपेयी बिहार के बेलवा गांव के हैं। उनके पिता खेती किसानी का काम करते थे। वह पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में नाम कमाया है। मनोज बाजपेयी ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी।

manoj bajpayee

उन्होंने सबसे पहले दूरदर्शन पर आने वाला सीरियल ‘स्वाभिमान’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में काम किया जिसमें उनके अभिनय को खूब सराहा गया। इसके बाद मनोज बाजपेयी ने ‘सत्या’, ‘डायल 100’, ‘सत्यमेव जयते’ ‘वीरजारा’, ‘स्पेशल 26’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

बता दें, मनोज बाजपेयी तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं। बात की जाए मनोज बाजपेयी के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘बंदा’ में नजर आएँगे।  इस फिल्म का पोस्टर जारी कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button