धार्मिक

Rashifal 12 October: आज ये चार राशियां रहेंगी भाग्यशाली, आर्थिक मामलों में अचानक चमकेगी किस्‍मत

हम आपको सोमवार 12 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कामकाज की जिज्ञासा बढ़ेगी। किसी से आपका वाद विवाद हो सकता है। आप समझदारी दिखाएं और मामले को तुरंत खत्म करने की कोशिश करें अन्यथा आप कोर्ट कचहरी के मामले में फंस सकते हैं। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे। नौकरीपेशा जातक को पदोन्नति मिल सकता है। पिता या पितातुल्यजनों का सहयोग मिलेगा। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विरोधी वर्ग हावी होगा। आज काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी बुद्धिमानी से स्थिति सुदृढ़ बना सकेंगे। संतान उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर होगी। हो सकता है किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने में आज आपके पसीने छूट जाएं। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने आस-पास के लोगों के साथ अच्छे व्यवहार में रहें। व्यापार में परिश्रम की अधिकता होगी। रोमांस करने के कई मौके इस माह आपको मिलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लंबे वक्त के बाद बचपन के दोस्त से मुलाकात हो सकती है जिससे आपका मन काफी प्रसन्न हो जाएगा। आजीविका क्षेत्र में परिवर्तन का भी मन बनेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कष्टप्रद रहेगा। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने का पूरा प्रयास करेंगे। आज पूरे परिवार के साथ आप किसी समाजिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन या वेतन वृद्धि के योग है। पारिवारिक खर्चे में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है। परिजनों के बीच गलतफहमी दूर होने से घर का माहौल आज शांत रहेगा। अतिथियों का आगमन होगा। संतान पक्ष का सहयोग मिलेगा। आज माता पिता की मदद से आप कोई बड़ा काम पूरा कर सकते हैं। कठोर कसरत के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। अपने लवमेट के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे और उनकी मनपसंद की जगह घूमने भी जा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सुखवृद्धि एवं पारिवारिक उन्नति होगी। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। संतान से जुड़ी चिंता से मुक्ति मिलेगी। वे आपका सम्मान करेंगे और आपकी बातों को भी महत्व देंगे। नौकरीपेशा जातक के लिए भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। भूमि, निर्माण कार्यों में यश मिलेगा। अपने शानदार प्रदर्शन से आज भी आप शीर्ष पर बने रहेंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नई योजना का लाभ मिलेगा। थोड़ी बहुत परेशानियां दांपत्य जीवन में आ सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। अगर आज आप यात्रा करने वाले हैं तो अतिरिक्त सावधानी बरतें अन्यथा मुश्किल हो सकती है। पैसे और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी संभाल कर रखें। शिक्षण क्षेत्र में भी तरक्की के योग हैं। परिवारजनों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप से बचें। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपको कोई बड़ी जीत दिला सकती है। व्यापार-व्यवसाय में धन हानि के संकेत हो सकते हैं। खर्च की अधिकता को पूर्ण करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं तो आज आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। अपनी पिछली गलतियों को न दोहराएं, क्योंकि इससे आप असहज महसूस करेंगे। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए बड़ा ही शुभ दिन है। यदि आप किसी प्रतियोगी व सकारात्मक कार्य में लगे हैं, तो सफलता मिलेगी। मानसिक रूप से स्वयं को चिंतामुक्त रखें। सामाजिक जीवन में नई ताजगी आएगी। भाई-बहन के बीच मधुर रिश्ते बनेंगे। प्रेम प्रसंग के मामले में जल्दबाजी न दिखाएं। आपको अपने जीवनसाथी को समय देना होगा। अपने दिल की बातें उनसे शेयर करें। आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके सीनियर्स आपकी मेहनत से काफी प्रभावित होंगे और आपकी तारीफ भी करेंगे। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। व्यर्थ की चिंताओं से घिरे रहेंगे। गुप्त शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। निवेश से लाभ हो सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी। धन के मामले में सावधानी बरतें। आमदनी स्थिर रहेगी लेकिन खर्च बढ़ेंगे। पिता के स्वास्थ्य के प्रति इस माह आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार में सकारात्मक परिवर्तन दिखने लगेंगे। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। प्रेम-प्रसंगों के लिए दिन ठीक रहने वाला है। लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब होंगे। व्यावसायिक गतिविधियां तेज होंगी। कार्य के प्रति उत्साह बना रहेगा। आज संबंधों को लेकर लापरवाह न बनें। आपके आर्थिक पक्ष पर नजर डालें तो कोई बड़ी परेशानी आपको नहीं आएगी कुछ नया करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज थोड़े से धीरज और सहनशीलता के साथ काम लें। यदि आपका व्यापार भागीदारी में है तो मेहनत का फल जरूर मिलेगा। बीतने के बाद आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। खुद को नुकसान पहुंचाने वाली साझेदारी न करें। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे। हालांकि बावजूद इसके कुछ सहकर्मी आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। धन लाभ होने की संभावना बन रही है। व्यापार करने वालों को कड़ी मेहनत करने पर सफलता मिलेगी। आज शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा तथा मानसिक रूप से भी आप प्रसन्न रहेंगे। आपके पथ प्रदर्शन के लिए बुजुर्ग सामने आएंगे। स्वार्थवश कोई फैसला न लें। नौकरी में आपके पदाधिकारी आपको कोई नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। नकारात्मक विचार हावी हो सकते हैं।

आपने Rashifal 12 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button