मनोरंजन

महीने के इतने लाख कमा लेते हैं CID के दया उर्फ दयानंद शेट्टी, जानकार यकीन नहीं होगा

‘सीआईडी’ (CID) ये नाम सुनते ही असली सीआईडी दिमाग में नहीं आते, बल्कि पहले सोनी चैनल (Sony Channel) का पॉपुलर शो ‘सीआईडी’ आता है। भारत में शायद ही कोई ऐसा बंदा होगा जिसने सीआईडी नहीं देखा हो। यह शो 21 जनवरी 1998 को शुरू हुआ था। यानि इस शो को 22 साल से भी अधिक का समय हो चुका है। बस यही वजह है कि इसमें आने वाले किरदार घर घर फेमस हैं। लोग इन्हें सीरियल के नामों से ही जानते हैं। इनके असली नाम बहुत कम को ही पता है। ऐसे में आज हम आपको शो में ‘इंस्पेक्टर दया’ (Inspector Daya) का किरदार निभाने वाले एक्टर दयानंद शेट्टी (Dayanand Shetty) के बारे में बताने जा रहे हैं।

सीआईडी में आने से पहले स्पोर्टमैन थे


दयानंद शेट्टी शो के अंदर दरवाजे तोड़ने के लिए मशहूर हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक न जाने कितने दरवाजे तोड़ दिए होंगे। वे शो से शुरुआत से जुड़े हुए हैं। मतलब उन्हें सीआईडी में काम करते हुए दो दशक हो गए। हालांकि इसके बावजूद उनकी निजी जिंदगी के बारे में लोग कम ही जानते हैं। आपको जान हैरानी होगी कि एक्टिंग की दुनिया में आने के पहले दयानंद शेट्टी एक स्पोर्टमैन थे। इतना ही नहीं वे 1994 में महाराष्ट्र की तरफ से डिस्कस थ्रो (Discus Throw) चैंपियनशिप के विजेता भी रह चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

5k+ followers on insta Thanks too everyone❤

A post shared by Dayanand Shetty (@dayanandshetty_official) on

शो ने दिलाई घर घर पहचान

डिस्कस थ्रो का चैंपियन बनने के बाद दयानंद शेट्टी ने ‘सीआईडी’ के लिए ऑडीशन दिया था। इसमें उनका सिलेक्शन ‘इंस्पेक्टर दया’ के किरदार के लिए हो गया। इस शो में उनके किरदार को भी लोगों ने बहुत पसंद किया। इस शो ने ही उन्हें घर घर फेमस बना दिया। आज वे शो का अहम हिस्सा हैं और बहुत अच्छा काम करते हैं। वैसे उनके दरवाजे तोड़ने को लेकर अभी तक कई जोक्स और मीम भी बन चुके हैं। मतलब वे यूथ के बीच भी फेमस हैं।

एक दिन की लेते हैं इतनी फीस

दयानंद शेट्टी सीआईडी शो के माध्यम से अच्छी खास कमाई कर लेते हैं। सूत्रों की माने तो दया एक दिन की शूटिंग का एक लाख रुपए लेते हैं। मतलब यदि उन्होंने पूरे 30 दिन शूटिंग कर ली तो वे महीने का 30 लाख रुपए कमा लेते हैं। वैसे बता दें कि दयानंद शेट्टी सिर्फ सीआईडी ही नहीं बल्कि कई फिल्मों में भी दिखाई दे चुके हैं। इनमें ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘जॉनी गद्दार’ और ‘रनवे’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

वैसे आपको सीआईडी में दयानंद शेट्टी का किरदार कैसा लगता है?

Related Articles

Back to top button