विशेष

धर्म छुपाकर नाबालिग से शादी करने वाला था 50 साल का मुस्लिम शख्स, वरमाला से पहले ऐसे खुली पोल

झारखंड के बोकारो शहर के सेक्टर-9 में हल्ला थाना क्षेत्र की कुम्हारटोली से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर 50 साल के असलम खान ने खुद को हिंदू बताकर नाबालिक बच्ची से शादी करने की साजिश रची थी। हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह शख्स पहले ही ठगी के मामले में जेल की सजा काट चुका था। इसके बाद उसने खुद को हिंदू बताकर एक गरीब परिवार को झांसे में लिया और नाबालिक लड़की से शादी करने की फिराक में था। हालांकि यह लगभग अपनी इस साजिश में कामयाब होने ही वाला था कि शादी के चंद घंटे पहले ही परिवार को पता चल गया जिसके बाद शख्स को मारा-पीटा लेकिन वह मौका देखते ही फरार हो गया।

jharkhand

नाबालिग से शादी के लिए रची बड़ी साजिश
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आरोपी असलम खान धनबाद के वासेपुर का रहने वाला है। ठगी का शिकार हुए राजू कसेरा ने बताया कि वह ठेले की दुकान चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। इसी बीच उसकी पत्नी एक सायबर ठग के कहने में आ गई और उन्होंने जो अपनी बेटी की शादी के लिए 1 लाख रुपए जमा किए थे वह ठग उनके सारे पैसे ले उड़ा। इसके बाद शख्स की पत्नी लोन लेने के लिए बैंक गई थी और वहीं पर उनकी असलम खान से बातचीत हुई जिसने खुद को संजय कसेरा बताया और उसके बाद वह गरीब दंपति के घर आने जाने लगा।

इतना ही नहीं बल्कि शख्स ने खुद को पुलिस ऑफिसर बताया और नकली वर्दी पहन कर वह कई बार उसके घर आने लगा। इसी दौरान शख्स की नजर दंपति की बेटी पर पड़ी जिसके बाद उन्होंने गरीब परिवार को बहला फुसला लिया और बेटी की शादी के लिए तैयार करवा लिया। माता पिता अपनी बेटी की खुशी के लिए शादी के लिए हां भर देते हैं।

ऐसे खुली शख्स की पोल
बता दें, बीते बुधवार ही दोनों की शादी होने वाली थी लेकिन शादी की तैयारियों में आए मजदूर ने परिवार वालों को बताया कि जिस शख्स से उनकी बेटी की शादी हो रही है उसका असली नाम असलम खान है और वह 1 साल पहले जेल में बंद था। इसके बाद जैसे ही परिवार वालों को इसके बारे में पता चला तो हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया और उन्होंने शख्स की जमकर पिटाई की। वहीं इस मामले की जानकारी जब हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को हुई तो वे भी मौके पर पहुंच गए और शख्स को जमकर मारा। लेकिन फिर भी शख्स किसी तरह अपनी स्कार्पियो में बैठकर वहां से भाग निकला।

jharkhand

कई बार खा चुका जेल की हवा
इसके बाद छानबीन की गई तो पता चला कि असलम खान ने एक नहीं बल्कि कई गुनाह किए हैं। साथ ही वह कई बार जेल भी जा चुका है। इतना ही नहीं बल्कि शख्स ने पहले भी इस तरह आदिवासी महिला को झांसा देकर उससे शादी रचाई थी। पुलिस के मुताबिक, मई 2021 में चास थाने की पुलिस ने शख्स को ठगी कर पैसे वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा वह चतरा, रांची और जामताड़ा की जेलों में भी बंद रहा है।

Related Articles

Back to top button