समाचार

जाँच के दौरान राम रहीम के डेरे के कमरे में भरी थी यह चीज भूसे की तरह, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

नई दिल्ली: बलात्कारी बाबा के रूप में पुरे देश में प्रसिद्ध हो चुके बाबा राम रहीम को बाबा कहना भी किसी बड़े पाप से कम नहीं है। बाबा बंकर इस हैवान ने अपने ही डेरे की जिन दो साध्वियों के साथ बलात्कार किया था, कानून ने उसकी सजा दे दी है। इस समय राम रहीम बलात्कार के केस में दोषी पाए जानें पर 20 साल के लिए जेल की सलाखों के अन्दर है। इस समय कोर्ट ने डेरे में जाँच के आदेश जारी कर दिए हैं।

भारी मात्रा में बरामद हुए हैं कैश:

2 दिनों से डेरे में जाँच कार्य तेजी से चल रहा है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बड़े सर्च ऑपरेशन में 6 हजार जवानों को लगाया गया है। पुलिस ने जाँच के दौरान डेरे के दो कमरों को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को इन दोनों ही कमरों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। सर्च ऑपरेशन के दौरान डेरे से भारी मात्रा में कैश, प्लास्टिक मनी, कंप्यूटर हार्ड डिस्क और अन्य महत्वपूर्ण चीजें मिली हैं। डेरे से बड़ी मात्रा में पुरानें नोट भी बरामद किये गए हैं।

डेरे में ग्राहक खरीदते थे डेरे की मनी से सामान:

आपके हैरानी का ठिकाना नहीं रहेगा जब आप यह जानेंगे कि डेरे के अन्दर दुकानों पर आप सामान्य पैसे से कोई चीज नहीं खरीद सकते थे। उसके लिए आपके पास डेरे के स्पेशल पैसे होना जरुरी था। डेरे के अपने अलग सिक्के होते थे। ये सिक्के प्लास्टिक के बने होते थे और उनपर धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा, डेरा सच्चा सौदा सिरसा लिखा हुआ था। इनका इस्तेमाल ग्राहक बाद में सच दुकानों से सामान खरीदनें में करते थे।

गुफा के अन्दर ही करता था बलात्कारी गंदे काम:

आपको बता दें डेरे के अन्दर मौजूद सभी दुकानों को अपने नाम के आग सच लिखना बहुत ही अनिवार्य है। उन दुकानदारों के पास अलग-अलग रंग के सिक्के भी होते थे। इसके अलावा फोरेंसिक टीम ने बाबा के गुफा की जाँच भी शुरू कर दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें बाबा की गुफा वही है, जिसमें वह साध्वियों के साथ बलात्कार किया करता था। यहाँ से 5 बच्चे भी बरामद किये गए, जिनमें से 2 बच्चे नाबालिग थे।

डेरे में बंद किया गया है मीडिया का प्रवेश:

राम रहीम की गुफा से 1500 जोड़ी जूते और 3 हजार जोड़ी डिज़ाइनर कपड़े भी बरामद हुए हैं। आप तो जानते ही हैं कि बलात्कारी राम रहीम को फैशन का बहुत ज्यादा शौक था। 700 एकड़ में फैले विशाल डेरे को 5 भागों में बाँटकर जाँच की कार्यवाई की जा रही है। हर सेक्टर की देखरेख के लिए एसपी रैंक का एक अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। सिरसा में शंतिव्यवस्था बनाये रखनें के लिए इन्टरनेट सेवा बंद कर दी गयी है। मीडिया के ऊपर भी रोक लगायी गयी है और ड्रोन से निगरानी भी रखी जा रही है।

Related Articles

Back to top button