धार्मिक

दूध के इस चमत्कारी उपाय को करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, खूब कमाएंगे पैसा,जानिए तरीका

इंसान अपने जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर करने और अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है परंतु ना चाहते हुए भी जीवन में परेशानियां लगी रहती हैं। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है, उसको अपने जीवन में धन-दौलत की कोई भी कमी नहीं होती है।

धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा पाने और घर में उनका वास बनाए रखने के लिए लोग हर संभव प्रयास करते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग नियमित रूप से विधि-विधान पूर्वक मां लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि बहुत से लोग व्रत आदि रखकर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की बहुत कोशिश करते हैं ताकि उनकी कृपा प्राप्त हो सके।

लेकिन कुछ उपाय ऐसे भी हैं जिनको अगर व्यक्ति करता है तो इससे व्यक्ति के दिन बदल सकते हैं। जी हां, अगर इन उपायों को किया जाए तो मां लक्ष्मी जी का घर में अखंड वास होता है। लाल किताब में मां लक्ष्मी जी के वास के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है। इन्हीं उपायों में से एक दूध का उपाय है जिसको करने से धन की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं बल्कि कई प्रकार की समस्याएं भी दूर हो जाती हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर यह उपाय कौन से हैं।

ये उपाय करने से मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

खूब पैसा कमाने के लिए करें ये उपाय

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हर इंसान के जीवन में पहली जरूरत पैसा है। सभी लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं परंतु इसके बावजूद भी बहुत कम लोग हैं, जो धन कमाने में सफल हो पाते हैं। अगर आप खूब सारा धन कमाना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो इसके लिए आप एक लोहे का बर्तन लीजिए।

अब आप लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध और घी मिला लें। इसके बाद आप इसे पीपल के पेड़ की जड़ पर अर्पित करें। ऐसी मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी जी की कृपा व्यक्ति के ऊपर सदैव बनी रहती है।

बिजनेस में तरक्की पाना चाहते हैं तो

अगर आप अपने बिजनेस में तरक्की पाना चाहते हैं तो इसके लिए सोमवार के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाकर दूध मिश्रित जल शिवलिंग पर अर्पिता कीजिए। इसके साथ ही रुद्राक्ष की माला से “ऊं सोमेश्वराय नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें। अगर आप हर पूर्णिमा को जल में दूध मिलाकर चंद्रमा को अर्घ्य देते हैं तो इससे कमाई के बंद रास्ते भी खुलते चले जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि धन में वृद्धि भी होती है।

भाग्य वृद्धि के लिए उपाय

अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति खूब मेहनत करता है परंतु उसको अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पाता है या फिर किस्मत उसका साथ नहीं देती है। अगर आप अपने भाग्य का साथ पाना चाहते हैं तो इसके लिए दूध में चीनी और केसर या हल्दी मिलाकर शाम के समय शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके साथ ही आप “ऊं नमः शिवायः” मंत्र का जाप कीजिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो कुछ ही दिन में आपको शुभ फल की प्राप्ति होने लगेगी।

कार्यों में रुकावटें दूर करने के लिए यह उपाय करें

अगर किसी काम में बार-बार कोशिश करने के बावजूद भी कोई न कोई रुकावट उत्पन्न हो रही है या फिर कोशिश करने के बावजूद भी कार्य बिगड़ जाते हैं, तो ऐसे में रविवार की रात सोते समय एक गिलास दूध सिरहाने पर रख लीजिए। उसके बाद अगले दिन यानी सोमवार को आप दूध बबूल के पेड़ की जड़ पर अर्पित करें। आपको यह उपाय हर रविवार को इसी प्रकार से करना होगा। कुछ ही दिन में आपको खुद ऐसा लगने लगेगा कि आपके काम बन रहे हैं।

असाध्य बीमारी से छुटकारा पाने के लिए

अगर कोई ऐसी बीमारी लग गई है, जिसका इलाज कराने के बावजूद भी आराम नहीं मिल पा रहा है तो ऐसी स्थिति में यह उपाय किया जा सकता है। आप सोमवार के दिन रात को 9:00 बजे कच्चा दूध मिश्रित जल शिवलिंग पर अर्पित कीजिए। इसके साथ ही “ऊं जूं सः” मंत्र का 108 बार जाप करना होगा। अगर नियमित रूप से इस उपाय को किया जाता है तो किसी भी व्यक्ति को बीमारी से छुटकारा मिलता है। अगर बीमार व्यक्ति इस उपाय को करने में सक्षम नहीं है, तो ऐसे में कोई भी परिजन इस उपाय को कर सकता है।

Related Articles

Back to top button