विशेष

समुद्र तट पर छिपी है डॉल्फिन मछली, जिसने 15 सेकंड में खोज लिया वह कहलाएगा महा-जीनियस

क्या आप इंटेलिजेंट हैं? क्या आपका दिमाग तेज चलता है? क्या आपके पास शार्प माइंड है? अधिकतर लोग इसका जवाब हाँ में ही देंगे। लेकिन जब दिमाग का टेस्ट होता है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता है। दिमाग का टेस्ट करने के लिए इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली पहेलियां बड़ी वायरल हो रही है। आज हम भी आपके लिए ऐसी ही एक पहेली लेकर आए हैं।

आम और पर इस तरह की पहेलियों में एक सीन दिखाया जाता है। फिर इसमें आपको कोई ऑब्जेक्ट या जानवर खोजने के लिए कहा जाता है। लेकिन ये पहली नजर में दिखाई नहीं देता है। इसे देखने के लिए शार्प माइंड और तेज दिमाग होना चाहिए। तो चलिए देखते हैं आपका दिमाग कितना तेज है।

समुद्र तट पर छिपी है एक डॉल्फिन फिश, क्या आपको दिखी?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक खूबसूरत बीच दिखाई दे रहा है। यहां सुमुद्र किनारे कई लोग क्वालिटी समय बीता रहे हैं। एक सुहावने मौसम का आनंद ले रहे हैं। यहां आपको बहुत से लोग दिखाई दे रहे होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सभी लोगों के बीच एक डॉल्फिन मछली भी है।

अब आपको इस मछली को ढूंढना है। वह भी 30 सेकंड के अंदर। यदि खोज लिया तो जीनियस कहलाओगे। तो देर किस बात की। फटाफट दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और डॉल्फिन को खोजकर बताइए। आपको बस अपने दिमाग पर थोड़ा अधिक जोर देना होगा। थोड़ा हटकर सोचेंगे तो जल्दी से डॉल्फिन को खोज लेंगे।

यहां छिपी हुई है डॉल्फिन

दोस्तों क्या आपको डॉल्फिन दिखाई दी? नहीं? चलिए कोई बात नहीं। हम आपको बात देते हैं। आप इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको बीच पर डार्क ब्राउन का शॉर्ट पहने महिला चटाई बिछाकर बैठी हुई दिखाई दे रही है। बस इसी चटाई पर डॉल्फिन की आकृति बनी हुई है। आपकी सुविधा के लिए हमने इसमें लाल घेरा भी कर दिया है।

उम्मीद है कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। यदि हाँ तो आप इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे। जरा आप भी देखिए कि आपके दोस्त और रिश्तेदार आपसे ज्यादा होशियार है या नहीं। उन्हें इस डॉल्फिन को खोजने में आप से कम समय लगता है या ज्यादा।

Related Articles

Back to top button