अजब ग़जबमनोरंजन

Video: नाग-नागिन एक दूसरे से लिपटकर कर रहे थे प्रेम, फिर जो हुआ देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर लाखों-करोड़ों अलग-अलग वीडियो भरे पड़े हैं परंतु इन्हीं सब वीडियो में से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिसे देखने के बाद अक्सर लोग काफी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। वहीं कुछ वीडियो काफी भावुक कर देने वाले होते हैं। कई वीडियो तो इतने मजेदार होते हैं कि लोग इन्हें बार-बार देखना पसंद करते हैं। इन सबके अलावा कुछ वीडियो अपने यूनिक कंटेंट की वजह से सोशल मीडिया पर छा जाते हैं और लंबे समय तक इस प्रकार के वीडियो लोग देखते हैं।

आजकल के जमाने में लोग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और यहां पर ऐसी कई चीजें अक्सर देखने को मिल जाती हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरत में पड़ जाता है। इसी बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें नाग-नागिन दोनों ही पानी में एक दूसरे से प्रेम कर रहे होते हैं। नाग-नागिन से जुड़ा हुआ यह वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान हो रहा है।

जैसे की हम सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि सांप बहुत जहरीला होता है। सांप को देखने के बाद हर कोई डर के मारे उससे दूर भागने की कोशिश करता है। सांप देखने में भी काफी खतरनाक होता हैं। सांप का जहर इतना तेज होता है कि अगर वह किसी को काट ले तो उसका बच पाना लगभग बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है। ज्यादातर सांप जंगलों और गांव में देखने को मिल जाते हैं। कई बार तो घरों में भी सांप निकल जाते हैं, ऐसे में डर के मारे बुरा हाल हो जाता है।

सांप बहुत फुर्तीला होता है। वैसे सांप बहुत कम खाते-पीते हैं। यह महीने में एक बार या दो बार ही शिकार करते हैं। सांप के मुंह में बेहद तीखे दांत होते हैं तथा जबड़े में एक जहर की थैली होती है। जब भी वह किसी को डंक मारता है तो वह थैली फट जाती है और विष रक्त में प्रवेश कर जाता है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि हर कोई सांप को देखने के बाद भयभीत हो जाएगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Sharma (@helicopter_yatra_)

सोशल मीडिया पर नाग-नागिन के जोड़े का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखने के बाद लोग काफी आश्चर्यचकित हो जा रहे हैं। भले ही यह वायरल वीडियो चंद सेकंड का है, जिसमें करीब 8 फीट लंबे नाग-नागिन पानी में एक दूसरे से प्रेम करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद यह मालूम होता है कि तभी नाग उग्र हो गया और नागिन पर उसने हमला कर दिया। इसके बाद नागिन ने भी जवाबी हमला किया और नाग को शरीर में जकड़ लिया। इसके बाद दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई होने लगती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Sharma (@helicopter_yatra_)

इस वीडियो के अलावा सोशल मीडिया पर सांप और नेवले के बीच की लड़ाई का एक अन्य वीडियो भी लोगों द्वारा काफी देखा जा रहा है। यह वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इसमें एक छोटा सा नेवला है और वह कई फीट लंबे कोबरा को पीछे हटने पर मजबूर कर देता है। वीडियो में साफ तौर पर यह नजर आ रहा है कि किस प्रकार से नेवला कोबरा पर हमला कर रहा है। सांप अपनी जान बचाकर भागता हुआ दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर यह दोनों ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। इन दोनों वीडियो को इंस्टाग्राम पर साझा किया गया है जिस पर यूजर्स जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button