समाचार

पैसों की दिक्कत झेल रहे थे मम्मी-पापा, 8 साल की बेटी ने चिट्ठी लिख मांगी मदद, पढ़कर रो पड़ेंगे आप

दुनियाभर में 25 दिसंबर को हर साल क्रिसमस मनाया जाता है। इस मौके पर बच्चे अक्सर सांता क्लॉज से गिफ्ट मांगते हैं। मान्यता है कि यदि आप क्रिसमस से एक रात पहले क्रिसमस ट्री के पास जाकर कुछ मांगोगे तो सांता क्लॉज आपकी वह विश पूरी करेंगे। कई बच्चे चिट्ठी लिखकर क्रिसमस ट्री के पास रख देते हैं। उन्हें उम्मीद होती है कि सांता आएंगे और उनकी मांगों की लिस्ट पढ़ उन्हें पूरा करेंगे।

माता-पिता के लिए बच्ची ने लिखा भावुक लेटर

हाल ही में एक बच्ची ने सांता क्लॉज से एक ऐसी चीज मांग ली जिसे पढ़कर लोग बड़े भावुक हो रहे हैं। 8 साल की इस बच्ची ने सांता के नाम एक चिट्ठी लिखी। इसमें उसने अपने लिए कुछ मांगने की बजाय आर्थिक तंगी का सामना कर रहे मम्मी पापा के लिए कुछ मांगा। बच्ची ने जिस अंदाज में सांता से मम्मी पापा के लिए चीजों को मांगा है वह सबका दिल जीत रहा है। तो आखिर इस बच्ची ने ऐसा क्या मांगा जो जब इमोशनल हो गए? चलिए जानते हैं।

बच्ची ने लेटर में लिखा – प्यारे सांता, मुझे इस क्रिसमस पर सिर्फ अपनी मम्मी और पापा के लिए पैसे चाहिए। वे अपने बिल और उधार को लेकर काफी परेशान हैं। उन्हें इस हाल में देख मुझे बड़ा दुख होता है। प्लीज, प्लीज सांता क्या आप ऐसा कर सकते हैं? मैं जानती हूं मैंने कुछ ज्यादा मांग लिया, लेकिन इसके लिए मुझे माफ कर देना। एमी की तरफ से ढेर सारा प्यार। प्लीज।

बच्ची की मासूमियत देख पिघला लोगों का दिल

यह बच्ची ब्रिटेन की बताई जा रही है। उसका ये लेटर उसकी एक रिश्तेदार ने ट्विटर पर साझा किया है। उसने इस लेटर की तस्वीर के साथ ट्वीट में लिखा “मेरी बहन को अभी-अभी सांता को लिखा एक लेटर मिला है। इसे 8 साल की उसकी बेटी ने लिखा है। मुझे यह जानकार बड़ा दुख हुआ कि कोई इतनी कम उम्र में भी ऐसा कुछ लिख सकता है।

बच्ची के इस लेटर को पढ़कर लोग भी बड़े भावुक हो रहे हैं। वह इस छोटी बच्ची की मासूमियत पर तरस खा रहे हैं। कई लोग भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह उसकी मुराद सुन ले। वहीं कुछ ने आगे बढ़कर बच्ची के माँ बाप की हेल्प करने की बात भी कही। वैसे आपको बच्ची का यह भावुक लेटर कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button