अजब ग़जब

कुत्ता से काला बकरा तक, अपने नाम के कारण पॉपुलर है ये 8 रेलवे स्टेशन, नाम सुनते ही छूटेगी हंसी

भारतीय रेल एशिया का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है जहां से हर रोज लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। ट्रेन के माध्यम से कई लोग एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं और इस बीच आने वाले शहरों और खूबसूरत जगह को इंजॉय करते हैं। ट्रेन में सफर करना अपने आप में ही काफी रोमांचक होता है क्योंकि रास्ते में कई दिलचस्प जगह और दृश्य देखने को मिलते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के कुछ ऐसे रेलवे स्टेशंस के नाम जिन्हें पढ़ने के बाद आपको हंसी आएगी। तो आइए जानते हैं अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन के नाम..

हलकट्टा रेलवे स्टेशन
ये स्टेशन कर्नाटक राज्य में स्थित है जहां से हर रोज कई ट्रेनें गुजरती है। बता दे इस स्टेशन के आस पास ऐसे कई इलाके हैं जो बहुत ही हरे भरे हैं और यहां पर लोग घूमने फिरने के लिए आते हैं। ऐसे में यह स्टेशन काफी पॉपुलर है और साथ ही अपने नाम के कारण भी यह चर्चा में रहा है।

Railway Station

फफूंद रेलवे स्टेशन
यह रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में है जो ए श्रेणी का रेलवे स्टेशन है। बता दें ये रेलवे स्टेशन ब्रिटिश शासन के दौरान का निर्मित है। जहां पर पांच ट्रैक और चार प्लेटफार्म है जिसका कोड पीएचडी है।

Railway Station

कामागाटामारू बज बज रेलवे स्टेशन
बता दें, यह रेलवे स्टेशन कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन है जिसका नाम कामागाटामारू बज बज रेलवे स्टेशन है। वैसे ये जगह काफी खूबसूरत है लेकिन नाम पढ़ने के दौरान लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

Railway Station

गंदे स्टेशन
यह स्टेशन गिरडीह के पास है जिसका नाम गंदे हैं। दरअसल गाँव का नाम गंदे हैं ऐसे में यहां के रेलवे स्टेशन को भी ‘गंदे स्टेशन’ के नाम से जाना जाता है।

Railway Station

दारू स्टेशन
बता दे झारखंड के हजारीबाग जिले में दारू स्टेशन मौजूद है। ये स्टेशन अपने आप में काफी चर्चित रहता है क्योंकि इसका नाम ही कुछ ऐसा है।

Railway Station

काला बकरा
बता दें ये स्टेशन जलंधर के एक गाँव में हैं जिसका नाम काला बकरा है। बता दे ये स्टेशन भारतीय सैनिक गुरबचन सिंह के लिए भी काफी मशहूर है जिन्हें अंग्रेजो के द्वारा सम्मान मिला गया था।

Railway Station

कुत्ता स्टेशन
कुत्ते स्टेशन स्टेशन कर्नाटक की कुरुक्षेत्र में है। बता दे महज रेलवे स्टेशन का नाम कुत्ता है लेकिन यहां की प्राकृतिक खूबसूरती देख आप दंग रह जाएंगे। यहां लोग अक्सर घूमने फिरने के लिए आते रहते हैं।

Venkatanarasimharajuvaripeta
यह स्टेशन तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बॉर्डर पर है। इस रेलवे स्टेशन का नाम अंग्रेजी के कुल 28 अक्षर से बना हुआ है जिसे पढ़ने के दौरान थोड़ी मुश्किल होती है। इस नाम का उच्चारण करना भी बेहद मुश्किल है। वैसे इस रेलवे स्टेशन का नाम भले ही बड़ा है लेकिन यहां के नज़ारे बेहद ही खूबसूरत है।

Venkatanarasimharajuvaripeta

Related Articles

Back to top button