बॉलीवुड

23 साल से इस बीमारी से ग्रस्त हैं रानी मुखर्जी, अब समझ आई है वजह

हिन्दी सिनेमा जगत की जानी-मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी का नाम दुनिया भर में शुमार है। एक के बाद अपने अभिनय से सजी रानी मुखर्जी ने कई सुपरहिट फिल्मों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। रानी मुखर्जी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस के बीच हमेशा एक्टिव रहती हैं, वो कई तस्वीरें और वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। खास बात तो यह है कि शादी के बाद भी रानी मुखर्जी फिल्मी लाइमलाइट में बनी रही हैं। शादी के बाद रानी मर्दानी 2 और हिचकी जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

फिल्म हिचकी में रानी मुखर्जी का किरदार देखने लायक था, जिसमें रानी स्टैमरिंग (हकलाती) का किरदार निभाती हुईं नजर आईं थीं। रानी के इस किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह किरदार रानी की रियल लाइफ से भी बेहद जुड़ा हुआ था। तो आइए जानिए आखिर कैसे फिल्म हिचकी का किरदार रानी मुखर्जी से जुड़ा हुआ था।

स्टैमरिंग से परेशान हैं रानी

दरअसल, एक खास इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने खुलासा कर बताया था कि वो खुद अपनी रियल लाइफ में स्टैमरिंग को लेकर काफी परेशान रह चुकी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले 22 साल से इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता है, क्योंकि मैंने इस पर काफी मेहनत की है और काफी हद तक हकलाहट पर काबू भी पा लिया। इस बीमारी से ग्रस्त होने के बावजूद भी रानी मुखर्जी ने कभी फिल्मों में अपनी इस परेशानी को जाहिर नहीं होने दिया। आज रानी मुखर्जी फिल्म इंडस्ट्री की तमाम बड़ी अभिनेत्रियों में से टॉप पर हैं।

पिता की मौत के बाद डिप्रेशन में थी रानी

अपने पिता के बारे में बात करते हुए रानी मुखर्जी ने बताया कि वो पिता के जाने से काफी टूट गई थीं। लेकिन बेटी आदिरा का चेहरा देखकर राहत मिलती है, उसकी वजह से ही उनके चेहरे पर मुस्कुराहट रहती है। यही नही बल्कि इसकी वजह से ही वो काफी हद तक डिप्रेशन से डील कर पाईं, और उसके बाद ही फिल्मों में काम करने के सक्ष्म हो पाईं।

फिल्मी करियर की शुरुआत

साल 1997 में रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। बता दें कि अशोक गायकवाड़ के निर्देशन में बनी ये फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ थी। शायद ही आपमें से कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि बतौर एक्ट्रेस यह रानी मुखर्जी की पहली फिल्म नहीं थी। दरअसल, रानी ने इससे पहले अपने पिता राम मुखर्जी की बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ में काम किया था। इन फिल्मों में काम करने के बाद रानी ने अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों से दर्शकों के दिलो पर राज कर रही हैं।

मुख्य फिल्में

रानी मुखर्जी फिल्म इंडस्ट्री के तमाम बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं। रानी की राजा की आएगी बारात, गुलाम, कुछ कुछ होता है, हेलो ब्रदर, बिछू, नायक, , चलते चलते, एल ओ सी कारगिल, युवा, हम तुम, वीर-ज़ारा, ब्लैक, बंटी और बबली, पहेली, कभी अलविदा न कहना, बाबुल, तालाश, मर्दानी, हिचकी और मर्दानी 2 जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं।

Related Articles

Back to top button