समाचार

पत्नीदान कर हीरो बना पति, बीवी का हाथ प्रेमी को देकर बोला-हमारा मिलन जरूरी नहीं, तुम खुश रहना..

पति और पत्नी का रिश्ता प्यार और भरोसे की दीवार पर ही टीका रहता है। यदि दोनों में से कोई भी वफादार ना रहे तो ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलता है। अपने पार्टनर के लव अफेयर की बात सुनकर ही लोग भड़क जाते हैं। इसमें मारपीट होती है। कुछ तो सामने वाले की जान के दुश्मन बन जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पति से मिलाने जा रहे हैं जिसने खुद अपनी पत्नी का हाथ उसके प्रेमी के हाथ में सौंप दिया।

पत्नी का था किसी और से अफेयर

मामला बिहार के भागलपुर का है। यहाँ सबौर प्रखंड के फरका गांव निवासी श्रीकांत कुमार मंडल नाम के शख्स ने करीब तीन साल पहले रजंदीपुर गांव की जीछा देवी के साथ शादी की थी। शादी के बाद इनकी एक बच्ची भी हुई जो अभी 18 महीने की है। शादी के कुछ दिनों बाद ही श्रीकांत कुमार और जीछा देवी के रिश्ते में दूरी आने लगी। इसकी वजह जीछा देवी का बॉयफ्रेंड विशेष कुमार ठाकुर था। दोनों का शादी के पहले से ही अफेयर चल रहा था।

शादी के बाद भी जीछा देवी अपने प्रेमी को भुला ना सकी। वह उससे आए दिन मिलती और फोन पर बातचीत करती। फिर एक दिन उसने खुद अपने पति को सारी सच्चाई बता दी। उसने पति से प्रेम से निवेदन किया। कहा वह किसी और को चाहती है। उसी के साथ जीवन बिताना चाहती है। पत्नी की बातें सुनने के बाद पति ने जो कहा वह सुनकर आप यकीन नहीं करेंगे। पति बोला – ये मोहब्बत की बात है, जी हुजूरी नहीं, हमारा मिलना जरूरी तो नहीं, तुम खुश रहना भाग्यवान।

पति ने खुशी-खुशी प्रेमी को सौंपा

पत्नी के प्रेमी की जानकारी लगने के बाद पति ने ‘पत्नीदान’ का निर्णय लिया। इतना ही नहीं उसने अपनी 18 महीने की बेटी को भी पत्नी को सौंप दिया। पति, पत्नी और प्रेमी के रिश्तेदार 16 दिसंबर थाने पहुंचे। पति ने बताया कि वह पत्नी को तलाक देना चाहता है और उसकी शादी प्रेमी से करवाना चाहता है। पुलिस ने उन्हें कोर्ट जाने की सलाह दी। अब पति और पत्नी जल्द ही कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा देंगे। इसके बाद नियम कायदे से पत्नी अपने प्रेमी से शादी करेगी।

इस तरह सौहार्द्र और शांति से पति-पत्नी एक-दूसरे से अलग हो गए। फिलहाल पत्नी अपने मायके में है। तलाक का इंतजार कर रही है। इसके पहले भी कुछ ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि अपनी पत्नी का हाथ खुशी-खुशी उसके प्रेमी को देने का जिगरा हर किसी के पास नहीं होता है। यदि आपको पता चले कि आपकी पत्नी का कोई प्रेमी है तो आप क्या एक्शन लेंगे?

Related Articles

Back to top button