धार्मिक

Rashifal 22 October: आज 12 में से 6 राशियों के जीवन में होने वाला है बड़ा चमत्कार, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 22 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। बाह्य खाद्य पदार्थ खाने से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। पेट से सम्बंधित दर्द से परेशानी होगी। बुरी सूचना प्राप्त होगी। तनाव होगा। लाभ के अवसर टलेंगे। सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। आर्थिक हानि होगी। आप बड़ों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे। कार्य में सफलता न मिलने से उत्पन्न क्रोध की भावना पर काबू रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने की संभावना है। मित्रों से लाभ होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। राजकीय बाधा दूर होगी। धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। शत्रु भय रहेगा। नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। करियर में आगे बढ़ने के कुछ काफी अच्छे मौके मिल सकते हैं। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। प्रभावशाली एवं आवश्यक लोगों से परिचय बढ़ाने को सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। व्यापारीगण व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपको सफलता और यश-कीर्ति मिलने का भी योग है। आकस्मिक धन लाभ की संभावना है। आपके कार्य से अधिकारी गण आपसे खुश हो सकते है। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। झंझटों में न पड़ें। कुसंगति से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में लाभ होने वाला है। किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आने की संभावना है। साहित्य या अन्य किसी सृजनात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। कोर्ट कचहरी मामले में आपको उलझना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यपद्धति में सुधार होगा। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। गणेशजी आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की सलाह देते हैं। क्रोध के कारण किसी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय में हानि होगी। यात्रा निष्फल रहेगी। शारीरिक स्वस्थता तथा मानसिक प्रफुल्लितता का अनुभव होगा। नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। आप संपत्ति के में निवेश करने की प्रोजेक्ट बना सकते हैं। माँ-बाप के स्वास्थ्य में सुधार दिखाने की आशा है। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने स्वास्थ्य के सचेत रहें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा। आज आप में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। किसी गलतफहमी और दुर्घटना से संभलकर रहें। ऑफिस में विरोधी षड़यंत्र करेंगे। परिजनों के साथ अधिक वक्त बिताएंगे। मित्रों से झगडे़ निपटेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अनैतिक कृत्यों से दूर रहिएगा। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज एक यादगार यात्रा होने की संभावना है। परिवारजनों के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है, जिससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी। आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे और अपने वरिष्ठों से एहसान लेंगे। व्यापार में अचानक हानि भी हो सकती है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। पुराने समय से चली आ रहीं परेशानियों का समाधान मिल सकता है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। दिन दौड़भाग भरा रह सकता है। नौकरीपेशा वालों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खुद को समाजसेवा की और आकर्षित पाएंगे। किसी से वाद-विवाद या झगडे-टंटे को संभव हो तो टाल दीजिएगा। खान-पान पर संयम रखिएगा। आज आपका दिन अनुकूलता से परिपूर्ण रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। जितना हो सके उतना धन बचा है तभी आप धन से जुड़ी समस्याओं से बचे रहेंगे। नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा। जीवनसाथी व बच्चों संग समय बिताने से खुशी मिलेगी। मनोरंजन का सुख मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका आज का दिन सफलता और आमोद-प्रमोद से भरा होगा। वाद-विवाद सुलझ जाएंगे। बिना मांगे ही मदद मिलेगी। कर्ज लेने से बचें। अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का भी ध्यान रखिएगा। आज धन प्राप्ति का योग बन रहा है। विपरीत लिंग से रुझान बढ़ेगा। जीवनसाथी से ईमानदारी बरतें। कोई भी नया कार्य शुरू करने के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रोमांस आनन्ददायी और काफी रोमांचक रहेगा। परिवार में मैत्रीपूर्ण वातावरण बना रहेगा। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। शारीरिक रूप से स्वस्थ और मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुकसान नहीं होगा। डेली रूटीन का पूरा प्रोग्राम व्यवस्थित होगा। धन प्राप्ति सुगम होगी, प्रयास करें।मित्रों के साथ मिलन-मुलाकात आपको आनंदित करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी पारिवरिक स्थिति ठीक रहेगी। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। साथ में शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। अविवाहितों को अपना योग्य पार्टनर मिल सकता है। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। स्टूडैंट्स का पढ़ाई से ध्यान हटेगा। प्रॉपर्टी से लाभ होगा। असरदार लोगों से लाभ होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी।

आपने Rashifal 22 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विवाह से लेकर धन की चिंता हो जाएगी दूर, बस कर दें गुरुवार के दिन ये सरल उपाय

Related Articles

Back to top button