बॉलीवुड

तो इस वजह से कैटरीना कैफ कभी नहीं जा सकी स्कूल!

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो बेहद पढ़े-लिखे हैं। लेकिन वहीं कुछ एक्टर-एक्ट्रेस ऐसे भी हैं जो बेहद कम पढ़े-लिखे हैं या कभी स्कूल ही नहीं गए। इन्हीं हस्तियों में एक हैं बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ। जी हां, आपको शायद जानकर हैरानी होगी कि कैटरीना कभी भी स्कूल नहीं गई। हालांकि कैटरीना के स्कूल न जाने के पीछे कुछ वजहें थी। तो चलिए जानते हैं कि कैटरीना कभी स्कूल क्यों नहीं जा सकी।

तो इसीलिए स्कूल नहीं गई कैटरीना-

दरअसल, कैटरीना कैफ की छह बहनें और हैं और एक बड़ा भाई है। कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ एक कश्मीरी है और मां सुजैन टरकोटे हैं। कैट का जन्म हॉन्ग-कॉन्ग में हुआ था। कैट से छोटी 3 बहनें हैं और बड़ी भी 3 बहनें हैं। कैटरीना कैफ मात्र 14 साल की थी जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। उसी वक्त कैट ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीता था।

मा-बाप के तलाक के बाद सारे बहन-भाइयों की परवरिश अकेली मां ने की। कैटरीना की मां सोशल वर्कर हैं। जिसके चलते उनकी मां अक्सर अलग-अलग देशों में जाती थी। यही कारण था कि बार-बार जगह बदलने की वजह से कैटरीना किसी भी देश में एक साल से ज़्यादा टिक नहीं पाईं और कभी स्कूल नहीं गई।

हालांकि कैटरीना ने पढ़ाई तो की है लेकिन अपने घर ही। ट्यूशन के ज़रिए कैटरीना कैफ पढ़ाई किया करती थी। इसीलिए वो पढ़ी-लिखी तो हैं लेकिन पढ़ाई का कोई प्रमाण नहीं है।

बॉलीवुड में आने के बाद बदलना पड़ा सरनेम-

अपने डांस के जलवे बिखरने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ साल 2003 में बॉलीवुड में आई थी। इतने लंबे करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। वक्त के साथ उनकी पॉपुलैरिटी और ब्यूटी दोनों बढ़ रही हैं। कैटरीना कैफ की फैमिली इस वक्त लंदन में रहती है। हर साल क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर कैफ घर जाती है और इन फेस्टिवल्स को घरवालों के साथ मनाती हैं।

बता दें कि जब कैटरीना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को ज्वॉइन किया था, उनका नाम कैटरीना टरकोट था। मां-बाप के तलाक के बाद सारे भाई-बहन मां का सरनेम ही इस्तेमाल करते थे। भारत में टरकोच सरनेम चलन में नहीं है बल्कि कैफ सरनेम का चलन है। जो कि उनके पिता का सरनेम है। लिहाज़ा फिल्म बूम की प्रोड्यूसर ने कैटरीना को सरनेम बदलने के लिए कहा। जिसके बाद वो कैटरीना टरकोटा से कैटरीना कैफ हो गई।

बहन इजाबेल ने भी बदला सरनेम-

बॉलीवुड के फिल्मों के लिए लगातार संघर्ष कर रही उनकी बहन इजाबेल भी कैफ सरनेम का ही इस्तेमाल करने लगी हैं।आज जब बॉलीवुड में उनके पास शौहरत और दौलत बेशुमार हैं तो उन्हें कभी भी अपने स्कूल न जाने का मलाल नहीं होता।

बता दें कि कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का श्रेय सलमान खान को जाता है। इतना ही नहीं सलमान खान और कैटरीना कैफ के रिलेशनशिप की खबरें भी काफी चर्चाओं में रह चुकी हैं।

बॉलीवुड से जुड़ी तमाम अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं। साथ ही आर्टिकल्स को शेयर ज़रूर करें।

Related Articles

Back to top button