विशेष

इन दो तस्वीरों में है 5 अंतर, दम है तो एक मिनट में बताओ, सिर्फ इंटेलिजेंट लोग ही बता पाएंगे

जीनियस लोगों की अपनी एक अलग पहचान होती है। उनके लिए कोई भी समस्या मुश्किल नहीं होती है। उनके पास सबका समाधान होता है। वह किसी भी पहेली को सुलझा सकते हैं। यदि आप भी खुद को जीनियस समझते हैं तो आज हम आपके लिए एक खास टेस्ट लेकर आए हैं। हम आपसे एक पहेली पूछने जा रहे हैं। यदि आप ने एक मिनट के अंदर इसका सही जवाब दे दिया तो हम आपके दिमाग की पावर को मान जाएंगे।

तस्वीर में ढूंढो 5 अंतर

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। यहाँ आपको एक जैसी दो तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। लेकिन यदि आप इसे ध्यान से देखो तो इन दोनों तस्वीरों में 5 अंतर भी है। अब आपको इन पांचों अंतर को ढूँढना है। तस्वीर में आपको एक शख्स गिटार बजाते हुए दिखाई दे रहा है। वह अपने सामने खड़ी एक लड़की को इंप्रेस करने की कोशिश कर रहा है। अब आपको इन दोनों को ध्यान से देखकर इनमें अंतर बताना है।

तो देर किस बात की? अपने दिमाग के घोड़े दौड़इए। जल्दी से अंतर खोजने में लग जाइए। अपने दिमाग पर जोर दीजिए। आँखों का अच्छे से इस्तेमाल कीजिए। आपको एक-एक कर पांचों अंतर मिल जाएंगे। वैसे बता दें कि बहुत कम लोग ही पांचों अंतर खोज पाए हैं। अधिकतर तीन से चार अंतर ही बता पाए हैं। यदि आप ने पांचों अंतर बात दिए तो आप इंटेलिजेंट बंदे की केटेगरी में आ जाएंगे। तो जल्दी अपना जवाब बताइए। आपका समय बस अब समाप्त होने ही वाला है।

यहाँ देखें सारे अंतर

यदि आप पांचों अंतर नहीं खोज पाए तो कोई बात नहीं। हम आपको एक-एक कर सभी अंतर बता देते हैं। पहले तीन अंतर तो आपको गिटार पकड़ कर खड़े आदमी में ही दिख जाएंगे। जैसे एक तस्वीर में लड़के के दांत नहीं हैं तो दूसरी में है। इसी तरह दूसरा अंतर आपको शख्स की कॉलर के पास दिख जाएगा। तीसरा अंतर जानने के लिए आपको शख्स के जूते ध्यान से देखने होंगे।

चौथा अंतर जानने के लिए तस्वीर में खड़ी लड़की पर नजर दौड़ाएं। उसकी दाई आंख की भौंहें दोनों तस्वीरों में अलग है। वहीं पांचवा अंतर लड़की के होंठों में साफ नजर आ रहा है। उम्मीद करते हैं कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। जरा देखिए आप ज्यादा होशियार हैं या वह।

Related Articles

Back to top button