बॉलीवुड

21 साल बाद भारत लौटा ‘मिसेज वर्ल्ड’ का खिताब, जाने कौन है ये ताज जीतने वाली सरगम कौशल?

भारत ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में एक बार फिर इतिहास रच दिया है। दरअसल भारत की सरगम कौशल ने अमेरिका में आयोजित मिस वर्ल्ड 2022-23 का खिताब अपने नाम कर दुनिया भर में पहचान हासिल कर ली है। बता दे सोशल मीडिया पर सरगम का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह ताज पहने हुए नजर आ रही है। वीडियो वायरल होते ही देशवासी मॉडल को जीत की बधाई दे रहा है। ऐसे में कई लोग उनके बारे में जानने के लिए काफी उत्साहित है। तो आइए जानते हैं कौन हैं इस खिताब को जीतने वाली सरगम कौशल?

21 साल भारत को मिला ये ताज
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खिताब भारत में करीब 21 साल बाद आया है। मिसेज इंडिया पेजेंट ने रविवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर विजेता की घोषणा की। उन्होंने एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि, “लंबा इंतजार खत्म हो गया है, 21 साल बाद हमारे पास क्राउन वापस आ गया है!”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)


बता दें. इससे पहले साल 2001 में एक्ट्रेस आदिति गोवित्रीकर ने अपने नाम किया था। इस ख़ुशी के मौके पर अदिति ने भी सरगम को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी। उन्होंने कहा कि, “सरगम तुम बधाई हो इस जर्नी का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं।”

बता दे इस कॉन्टेस्ट में सरगम ने बेबी पिंक गाउन पहना हुआ था जिसमें वह बहुत ही हसीन लग रही थी। कंपटीशन के दौरान बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस सोहा अली खान, विवेक ओबेरॉय, कॉस्टयूम डिजाइनर मौसमी मेवावाला और पूर्व मिस वर्ल्ड अदिति गोवित्रीकर मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे कई सेलेब्स शामिल थे। देशभर में सरगम के जीतने से ख़ुशी का माहौल है और हर कोई इन्हें बधाई दे रहा है। गौरतलब है कि, मिसेज वर्ल्ड एक तरह का ब्यूटी पेजेंट है, जिसमें केवल विवाहित महिलाएं ही भाग ले सकती हैं।

कौन हैं सरगम कौशल?
बता दें, इससे पहले सरगम कौशल ने मिसेज ‘इंडिया’ का वर्ल्ड खिताब भी अपने नाम किया था। अब वह मिसेज वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब रही। बता दे मॉडल ने अपनी जीत का श्रेय अपने पति को दिया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरगम कौशल के पति इंडियन नेवी में है और वह खुद आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक टीचर हुआ करती थी।

रिपोर्ट की मानें तो सरगम कौशल ने इंग्लिश लिटरेचर में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। सरगम की सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। सरगम का फैशन को लेकर कहना है कि, “आपकी उम्र आपके लुक्स और स्टाइल को डिफाइन नहीं कर सकते, बस आपके एलिगेंस बरकरार रहना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button