धार्मिक

विधि द्वारा गाया हुआ गीत “बता मेरे यार सुदामा रे” का नया एक्सक्लूसिव वीडियो जरूर देखें..

bata mere yaar sudama re : लखबीर सिंह लक्खा की आवाज में आपने भगवान श्री कृष्ण और उनके बचपन के ब्राम्हण दोस्त सुदामा की दोस्ती का किस्सा तो सुना ही होगा. एक दौर था जब इस किस्से पर बना भजन अक्सर सुबह सुबह कहीं ना कहीं सुनने को मिल ही जाता था. इस भजन ने लोकप्रियता की बुलंदियां हासिल कीं.

bata mere yaar sudama re

इतना ही नहीं हर घर तक लोगों के बीच में भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती को भी पहुंचाया. इस गीत को लोग बहुत चाव से सुनते थे. धीरे ये भजन लोगों के लिए सामान्य हो गया. लेकिन ये किस्सा आज भी उसी तरह जीवंत है जैसे कृष्ण काल मे था. एक बार फिर उसी किस्से को हरियाणवी बोली में दोहराया गया है, अबकी बार किस्सा तो वही है लेकिन बोली, गायक और प्रस्तुति देने वाले कलाकार अलग है, यानी कि कला और किस्सा तो वही लेकिन माध्यम और कलाकार नए.

लोग इसे जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं : bata mere yaar sudama re बता मेरे यार सुदामा रे

कृष्ण और सुदामा की दोस्ती के किस्से की यह नई प्रस्तुति आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, लोग इसे खूब देख रहे हैं और जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, ये बेहद अनोखे अंदाज में तैयार किया गया है. इसे देखकर आप कुछ देर के लिए तनाव से मुक्त महसूस करेंगे.

वीडियो में एक बच्ची अपने सिंगिंग ग्रुप के साथ अपनी प्रस्तुति दे रही है साथ मे अभिनय के माध्यम से भी प्रस्तुति दी गई है.

विधि नाम की इस बच्ची ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ इस भजन को गाया है, भजन के बोल हैं ‘बता मेरे यार सुदामा रे, भाई घणे दिना में आया.’ इस भजन में हरियाणवी बोली का अख्खड़पन है, लोकगीत का आकर्षण है और श्री कृष्ण की भक्ति है.

अब तक इस वीडियो को करीब 40 लाख लोग देख चुके हैं, इतना ही नहीं 35 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इसे youtube पर लाइक दिया है.

आप भी इस वीडियो को देखिए और श्री कृष्ण सुदामा की दोस्ती की कहानी को नए अंदाज में एन्जॉय कीजिये.

देखें वीडियो-

Show More

Related Articles

Back to top button