धार्मिक

बजरंगबली को प्रिय होती है ये राशियां, नहीं होने देते बाल भी बाका, हमेशा रहते हैं मेहरबान

हनुमान जी को ‘संकट मोचन’ भी कहा जाता है। वह भक्तों के सभी दुख दर्द दूर करने के लिए जाने जाते हैं। आप उनकी भक्ति कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। वैसे तो हनुमान जी अपने सभी भक्तों का ख्याल रखते हैं, लेकिन चार राशियां ऐसी भी है जो हनुमान जी को सबसे अधिक प्रिय है। इनके ऊपर बजरंगबली की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती है।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र की माने तो हनुमान जी को मेष राशि के जातक अत्यंत प्रिय होते हैं। इसकी वजह ये है कि इस राशि के लोग ईमानदार और दिल के सच्चे होते हैं। इनके ऊपर बजरंबली का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है। यदि मेष राशि के जातक हर मंगलवार हनुमान जी की पूजा पाठ करें। हनुमान चालीसा का जाप करें। तो इनके जीवन के सभी दुख दर्द दूर हो सकते हैं। इतना ही नहीं जीवन में चल रही आर्थिक तंगी भी इस उपार से खत्म हो सकती है।

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि सिंह राशि के जातक भी हनुमान जी के प्रिय होते हैं। इस राशि के लोग बड़े भोले होते हैं। इनका दिल बहुत बड़ा होता है। ये दान धर्म में यकीन रखते हैं। दूसरों के साथ कुछ गलत नहीं करते हैं। इनकी यही खूबी हनुमान जी को अच्छी लगती है। इसलिए जब इस राशि के लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं तो वह जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। उन्हें मन चाहा फल देते हैं। सिंह राशि के जातकों को मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ कहना खिलाना चाहिए। इससे इनकी सभी परेशानियाँ खत्म हो जाएगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की खास कृपा रहती है। इस राशि के जातक हनुमान जी के सच्चे भक्त होते हैं। व बजरंगबली को खुश करने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। इनके अंदर त्याग और समर्पण की भावना होती है। ये सच्चे मन से हनुमान जी को याद करते हैं। बदले में इन्हें भी पवनपुत्र का आशीर्वाद मिलता है। ये कभी दुर्भाग्य का सामना नहीं करते हैं। मंगलवार को हनुमान जी के नाम का तेल का दीपक लगाना इनके लिए शुभ होता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को भी हनुमान जी पसंद करते हैं। ये लोग हनुमान जी की आस्था में हमेशा लीन रहते हैं। इनका शांत और हंसमुख स्वभाव बजरंबली को खुश कर देता है। ये हमेशा दूसरों से अच्छे से पेश आते हैं। अपने से बड़े बूढ़ों का सम्मान करते हैं। इन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। मंदिर में भगवान के नाम का प्रसाद चढ़ाना चाहिए। इससे इनकी मनचाही इच्छा पूरी होती है। बजरंबली इनके सभी दुख दूर कर देते हैं।

Related Articles

Back to top button