विशेष

इन खास गुणों की वजह से अंबानी परिवार की बहू बन पाई श्लोका मेहता, ऐसा है सास-बहू का रिश्ता

देश के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी का परिवार किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अंबानी परिवार ना सिर्फ पैसों के मामले में मशहूर है बल्कि अपनी सादगी और सौम्यता के लिए भी एक खास पहचान रखता है। अंबानी परिवार से जुड़ा हर एक सदस्य अपने खास गुणों के लिए जाना जाता है। वहीं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने बच्चों की परवरिश बिल्कुल आम बच्चों की तरह ही की और उन्होंने अपने बच्चों को भरपूर संस्कार दिए।

nita ambani and mukesh

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च 2019 को बेहद भव्य तरीके से हुई थी। शादी में देश के राजनीतिक, व्यवसाय और बॉलीवुड से जुड़ी कई दिग्गज हस्तियां पहुंची थी। आकाश और श्लोका की शादी में हुआ जश्न देश और विदेश में भी सुर्खियों में रहा। अब आकाश और श्लोका एक बच्चे के माता-पिता भी बन गए हैं। लेकिन श्लोका को अंबानी परिवार की बहू बनने के लिए कई चुनौतियों पर खरा उतरना पड़ा, तब वह इस परिवार की बहू बन पाई। आइए जानते हैं अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका अंबानी के बारे में…

akash ambani

बता दें, अंबानी परिवार की बहू श्लोका अंबानी मेहता डायमंड कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी है। श्लोका आकाश अंबानी को स्कूल के दिनों से ही जानती थी। हालांकि आकाश से उनकी इतनी बातचीत नहीं थी लेकिन आकाश की बहन ईशा अंबानी से उनकी काफी अच्छी दोस्ती थी। दोनों एक दूसरे के साथ घंटों बात किया करती थी।

श्लोका की पढ़ाई लिखाई विदेशी यूनिवर्सिटीज में ही पूरी हुई है। जब श्लोका मेहता अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही थी तब वह काफी सुर्खियों में रही थी। लोग जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर अंबानी परिवार की बड़ी बहू कौन है? हालांकि श्लोका बेहद ही सिंपल तरीके से रहना पसंद करती है और उन्हें लाइमलाइट बिल्कुल पसंद नहीं है।

shloka mehta

श्लोका और नीता अंबानी की भी काफी अच्छी बॉन्डिंग है। नीता अंबानी कहना है कि, “आकाश के लिए श्लोका से अच्छी लड़की कोई नहीं सकती है। मैं श्लोका को तब से जानती हूं, जब वह 4 साल की थी। तब से लेकर आज तक श्लोका में काफी बदलाव हुए हैं। मगर उनके चहरे की मासूमियत अभी भी वैसी ही है। मैं बहुत खुश हूं कि जिस बच्ची को मैं इतना पसंद करती हूं। वहीं आज मेरे घर की बहू है। मैं और पूरा अंबानी परिवार श्लोका का स्वागत करता है।”

shloka mehta

आगे नीता अंबानी ने कहा कि, “आकाश और श्लोका यूं तो एक-दूसरे को बहुत पहले से जानते थे, लेकिन जब दोनों के शादी करने की बात सामने आई, तो हम सभी हैरान रह गए। हालांकि, मैं आकाश और श्लोका के बारे में स्कूल के दिनों से ही जानती थी, लेकिन दोनों का यूं परिवार की रजामंदी से अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना मेरे दिल में घर कर गया।”

shloka mehta

वहीं श्लोका की ननद ईशा का कहना है कि, “आकाश और श्लोका ने मेरी शादी के लिए अपनी शादी की तारीख को बदल दिया था, जिस दिन मैंने शादी की असल में उस दिन आकाश और श्लोका शादी करने वाले थे। उन दोनों का मेरे लिए यह समर्पण देख मैं काफी इमोशनल भी हो गई थी।”

शादी के बाद श्लोका की अंबानी परिवार के सभी सदस्यों के साथ काफी अच्छी ट्यूनिंग है। कहा जाता है कि श्लोका काफी गंभीर स्वभाव की है। ऐसे में उनकी रोमांटिक तस्वीरें थोड़ी कम ही देखने को मिलती है। हालांकि वह शादी के दौरान पति आकाश अंबानी के साथ डांस करती हुई जरूर दिखाई दी थी। श्लोका अपनी सास की तरह ही भगवान में काफी विश्वास करती है और अक्सर पूजा पाठ करती हुई नजर आती है।

Related Articles

Back to top button