बॉलीवुड

दीपक तिजोरी को पत्नी शिवानी ने आधी रात को निकाल दिया था घर से, आज है ऐसे हालात

दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) बॉलीवुड के गुमनाम एक्टर में से एक है. 90 के दशक में अभिनेता दीपक तिजोरी कई सारी फिल्मों में नज़र आये थे. तीन दशक से ज्यादा समय से वह इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए है. अमूमन कई फिल्मों में दीपक ने सपोर्टिंग रोल ही निभाया है. दीपक ने ‘आशिकी (1990)’, ‘खिलाड़ी (1992)’, ‘जो जीता वही सिकंदर (1992)’ और ‘कभी हां कभी ना (1993)’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया था. आज भी उनकी एक्टिंग लोगों को याद है. अभिनेता ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है.

आपको बता दें कि, दीपक फिल्मों में बतौर लीड हीरो भी काम करना चाहते थे, मगर उन्होंने सपोर्टिंग किरदार में अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी थी इसलिए उन्हें हमेशा ही सपोर्टिंग रोल मिले. फिल्मों में हीरो के दोस्त का रोल हमेशा से खास रहा है और दीपक इस तरह के रोल निभाने में एक्सपर्ट हैं. दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त साल 1961 को मुंबई में हुआ था. उन्होनें अपनी पढ़ाई भी मुंबई से ही पूरी की है. अपने कॉलेज के दौरान ही वह एक थियेटर ग्रुप से जुड़े थे. कालेज खत्म होने के बाद उन्होनें बॉलीवुड का रुख कर लिया था.

एक्टिंग को करियर बनाने के बाद शुरू-शुरू में दीपक को काफी स्ट्रगल करना पड़ा. करीब तीन साल तक हाथ-पैर मारने के बाद, उन्हें प्रोड्यूसर से मिलने का मौका मिला था. इस दौरान वह एक होटल में काम करते थे. इसके बाद उन्हें फिल्मों में पहला मौका 1988 में आई फिल्म ‘तेरा नाम मेरा नाम’ में मिला था. इस फिल्म में उनका किरदार मामूली सा था. फिल्मों में एक्टिंग के अलावा उन्होंने कई फिल्में भी डाइरेक्ट की है. मगर उनकी एक भी फिल्म सफल नहीं हो पाई थी. इसमें ‘टॉम डिक एंड हैरी’, ‘खामोशी… खौफ की रात’ जैसी फिल्में आदि शामिल है.

deepak tijori

दीपक को अपनी निजी जिंदगी में एक बार बड़ी ही शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ष 2017 में उनकी पत्नी शिवानी तिजोरी ने उन्हें घर से निकाल दिया था. उनकी पत्नी ने उन पर एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर होने का आरोप लगाया था.

deepak tijori

इसके बाद जब उन्होंने वकील की मदद से पत्नी पर एक्शन लेना चाहा तो उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी ने पहले पति को बिना तलाक दिए उनसे शादी की है. कानूनी रूप से दीपक की ये शादी जायज़ नहीं है. इस शादी से उनकी एक बेटी है जिसका नाम समारा तिजोरी है.

deepak tijori

उस दौर में दीपक तिजोरी काफी मशहूर हुआ करते थे. अपने समय में उन्होंने अक्षय कुमार जैसे अभिनेता को भी मात दी थी. फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर के लिए फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ऑडिशन ले रहे थे. इस फिल्म में शेखर मल्होत्रा का यानि दीपक तिजोरी वाले किरदार के लिए अक्षय कुमार ने भी ऑडिशन दिया था. मगर डाइरेक्टर ने अक्षय को इस किरदार के लिए रिजेक्ट कर दिया.

बाद में दीपक फिल्म खिलाड़ी में अक्षय के साथ साइड हीरोे के रोल में नज़र आये थे. दीपक को 1993 में फिल्म ‘पहला नशा’ में लीड अभिनेता के तौर पर साइन किया गया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री पूजा भट्ट और रवीना टंडन थीं. इतनी शानदार स्टार कास्ट होने के बाद भी यह फिल्म फ्लॉप हुई थी.

Related Articles

Back to top button