बॉलीवुड

अपनी इस मज़बूरी के चलते बोनी कपूर ने श्रीदेवी से बंधवाई थी राखी, बाद में कर ली शादी

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) के पति और जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) के पिता बोनी कपूर (Boney kapoor) 66 साल के हो चुके है. बोनी कपूर का जन्म 11 नवंबर 1955 को मेरठ में हुआ था. बोनी ने वर्ष 1980 में पहली फिल्म ‘हम पांच’ प्रोड्यूस की थी. मगर उन्हें असली पहचान फिल्म मिस्टर इंडिया से मिली थी. रूप की रानी, चोरों का राजा और जुदाई जैसी फिल्मों ने उनके करियर को उठा दिया था.

आपको बता दें कि बोनी कपूर अपनी निजी जिंदगी के कारण काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में रहे है. बोनी कपूर श्रीदेवी के लिए इस कदर पागल थे कि उन्होंने उनसे एक बार राखी तक बंधवा ली थी.

mithun chakraborty and sridevi

बोनी कपूर की शादी श्रीदेवी से पहले मोना शौरी से हुई थी. मोना और बोनी के दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं. मोना को तलाक देने के बाद बोनी ने श्रीदेवी से की थी. 1996 में बोनी ने श्रीदेवी से शादी की. श्रीदेवी और बोनी की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर हुईं.

जाह्नवी कपूर आज एक सफल एक्ट्रेस बन चुकी है. बोनी और श्रीदेवी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. बोनी कपूर काफी पहले से श्रीदेवी को प्यार करते थे लेकिन श्रीदेवी कभी उनपर ध्यान नहीं देती थी.

 sridevi and boney kapoor love story

एक बार बोनी अपने छोटे भाई अनिल कपूर को लेकर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ पर काम कर रहे थे. इस फिल्म में वो श्रीदेवी को लीड एक्ट्रेस लेना चाहते थे लेकिन उन तक पहुंचने का उन्हें कोई रास्ता नहीं मिल रहा था. ऐसे में बोनी कपूर ने श्रीदेवी की मां से कॉन्टैक्ट किया. एक्ट्रेस की माँ ने इस फिल्म के लिए काफी ज्यादा पैसों की डिमांड कर दी.

sridevi

बोनी भी फीस के लिए मान गए. इस तरह ‘मिस्टर इंडिया’ श्रीदेवी की एंट्री हुई. इस दौरान एक समय ऐसा भी आया जब श्रीदेवी की मां बीमार हो गईं और उनका काफी लंबे समय तक इलाज चला. उस मुश्किल दौर में भी बोनी कपूर ने श्रीदेवी का खूब साथ दिया.

 sridevi and boney kapoor love story

इसके बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी की माँ का पूरा कर्ज चुकाया था. ऐसे में श्रीदेवी का बोनी कपूर से इमोशनल जुड़ाव हो गया था. इसी दौरान श्रीदेवी और मिथुन के प्यार के चर्चे भी आम हो रहे थे. मिथुन को शक था कि श्रीदेवी उन्हें धोखा दे रही हैं. ऐसे में बाद में मिथुन को यकीन दिलाने के लिए श्रीदेवी ने बोनी कपूर की कलाई पर राखी तक बांध दी थी.

mithun chakraborty

हालाँकि मिथुन चक्रवर्ती पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी योगिता बाली को किसी भी हाल में छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. ऐसी स्तिथि में श्रीदेवी ने बोनी कपूर के साथ जाना ही ठीक समझा. वह बोनी कपूर की दीवानी हो गई थी. बोनी ने अपनी पहली पत्नी मोना को तलाक देकर एक प्राइवेट सेरेमनी में श्रीदेवी के साथ शादी कर ली.

 sridevi and boney kapoor love story

बोनी ने जब 1996 में श्रीदेवी से शादी की तो उनकी पहली पत्नी मोना शौरी को अहसास हुआ था कि उनका घर टूट चुका है. अपने पति की दूसरी शादी से दुखी होकर मोना ने 2007 में इंटरव्यू के दौरान कहा था, बोनी के साथ मेरी अरेंज मैरिज हुई थी. बोनी मुझसे उम्र में 10 साल बड़े थे.

जब मैंने उनसे शादी की, उस समय मेरी उम्र सिर्फ 19 साल ही थी. हम दोनों की शादी को 13 साल हो चुके थे, जब मुझे पता चला कि बोनी किसी और से प्यार करते है तो मुझे गहरा सदमा लगा था.

 sridevi and boney kapoor love story

अर्जुन कपूर की माँ ने कहा था कि, बोनी को अब मेरी नहीं किसी और की जरूरत है. दूसरा मौका देने के लिए रिश्ते में कुछ बचा नहीं था, क्योंकि श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो चुकी थी. कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो चुकी थी.

Related Articles

Back to top button