बॉलीवुड

नहीं रहे तेलुगु सिनेमा के पॉपुलर एक्टर चलपति राव, 78 की उम्र में हार्ट अटैक ने ली जान

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर चलपति राव का निधन हो गया है। रिपोर्ट की माने तो एक्टर को आज सुबह दिल का दौरा पड़ा था, ऐसे में उन्हें मौके पर ही दम तोड़ दिया। बता दे एक्टर 78 साल के थे। उनके इस तरह से दुनिया से चले जाना फैंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। वहीं उनका परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

chalapathi rao

बीमारी से पीड़ित थे एक्टर
मिली जानकारी के अनुसार चलपति राव काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में उन्होंने एक्टिंग को दुनिया को भी अलविदा कह दिया था। बता दे चलपति राव को कॉमेडी और खलनायक की भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर में करीब 600 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया जिसमें ‘वज्राम’, ‘साक्षी’, ‘ड्राइवर रामूडू’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है।

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘किक’ में भी एक अहम किरदार निभाया था। न सिर्फ चलपति राव बल्कि उनके बेटे रवि बाबू भी तेलुगू सिनेमा का एक बड़े फिल्म निर्माता है।

बेटी के आने के बाद होगा अंतिम संस्कार
चलपति के करीबी ने कहा कि, “चलपति राव का अंतिम संस्कार उनकी बेटी के अमेरिका से आने के बाद होगा। उनके पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर तक फैंस के दर्शन के लिए बंजारा हिल्स स्थित रवि बाबू के घर में रखा जाएगा ताकि वो अंतिम दर्शन कर सकें। वहीं उनका अंतिम संस्कार बुधवार (28 दिसंबर) दोपहर 3 बजे के बाद किया जाएगा।”

chalapathi rao

इन सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे चलपति राव
बता दें, चल पति राव का जन्म 8 मई 1944 को कृष्णा जिले के बल्लीपाडु में हुआ था। उन्होंने फिल्म ‘गुदाचारी 116’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘बोब्बिली पुली’, ‘स्टेट राउडी’, ‘डोंगा रामुडु’, ‘अल्लारी अल्लुडु’, ‘यामागोला’,’ युगपुरुषुडु’, ‘सारदा रामुडु’, ‘जस्टिस चौधरी’, ‘नि’न्ने पेल्लादुथा’, ‘अल्लारी’ और ‘नुव्वे कवाली’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग की।

chalapathi rao

इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में ‘पेलेंटे नूरेला पंटा’, ‘कलयुग कृष्णुडु’, ‘कडप्पा रेड्डम्मा’, ‘जगन्नाटकम’ और ‘प्रेसिडेंटिगारी अल्लुडु’ जैसी फ़िल्में भी बनाई जो बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई।


फैंस हुए दुखी
चल पति राव के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उनके निधन पर दुख जताया। एक ने लिखा कि, “अतीत और वर्तमान पीढ़ी के सबसे बेहतरीन और बोल्ड अभिनेता ओम शांति आपको और आपकी उपयुक्त भूमिकाओं को याद करते हैं।” एक ने कहा कि, ”यह टॉलीवुड के लिए एक भयानक वर्ष था।” एक अन्य ने लिखा कि, ”हमने एक और महान अभिनेता खो दिया।”

chalapathi rao

Related Articles

Back to top button