बॉलीवुड

पति से तलाक के बाद बेटी संग अकेले रहती हैं महिमा चौधरी, लिएंडर पेस के साथ भी रहा था रिश्ता

बॉलीवुड में शाहरुख़ खान के साथ ‘परदेस’ मूवी से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी बॉलीवुड की एक जानी-मानी अदाकारा हैं. भले ही वह इंडस्ट्री में अपने पैर नहीं जमा पायीं लेकिन फिर भी दुनियाभर में उन्हें पहचान मिली. पति बॉबी मुखर्जी से तलाक के बाद महिमा चौधरी अपनी बेटी के साथ मुंबई में अकेले रहती हैं. महिमा की बेटी का नाम अर्याना चौधरी है.

 

आज हम महिमा चौधरी की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि लाइमलाइट से दूर रहने वाली ये अभिनेत्री अचानक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई हैं. दरअसल, कल महिमा ने अपना 48वां जन्मदिन मनाया है. हाल ही में महिमा ने फिल्म निर्माता सुभाष घई के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा किया था, जिसे सुन फैन्स हैरान रह गए थे.

सुभाष घई पर आरोप

सुभाष घई अपने वक्त के सबसे कामयाब फिल्म निर्देशकों में से एक रहे हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी को उन्होंने ही लांच किया था. हाल ही में महिमा ने खुलासा करते हुए सुभाष घई पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था. महिमा के मुताबिक सुभाष घई ने दूसरे प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को मैसेज करके महिमा को अपनी फिल्म में कास्ट करने से मना किया था.

महिमा चौधरी ने बताया था कि सुभाष घई ने वर्ष 1998 या 1999 में उनकी फोटो के साथ एक विज्ञापन ट्रेड गाइड मैगजीन में दिया था. उन्होंने इसमें लिखा था कि महिमा चौधरी के साथ जो भी काम करना चाहता है, इसके लिए उसे सुभाष घई से संपर्क करना पड़ेगा. इस विज्ञापन में सुभाष घई की ओर से यह दावा किया गया था कि महिमा चौधरी ने उनके साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है.

इस वजह से बिना उनकी अनुमति के वे किसी भी दूसरे प्रोड्यूसर या डायरेक्टर के साथ काम नहीं कर सकती हैं. हालांकि, महिमा चौधरी ने इसके बारे में कहा है कि उन्होंने कभी भी सुभाष घई के साथ इस तरह का कोई भी कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था.

हुआ था बुरा हादसा

वर्ष 1997 में अपनी पहली ही फिल्म ‘परदेस’ से जबरदस्त सुर्खियां बटोरने वालीं अभिनेत्री महिमा चौधरी फिल्मी दुनिया से अचानक से गायब हो गई थीं. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि उनके साथ घटित एक हादसे की वजह से उन्हें ऐसा करना पड़ा था.

महिमा ने बताया कि वे साल 1999 के आसपास प्रकाश झा के साथ काजोल और अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रही थीं. बेंगलुरु में जब वे स्टूडियो की ओर जा रही थीं कि तभी उनकी कार को एक ट्रक ने इतनी जोरदार टक्कर मारी थी कि कांच के टुकड़े उस गाड़ी के उनके चेहरे पर जा लगे थे. महिमा चौधरी ने बताया कि उस वक्त तो मुझे ऐसा महसूस हो रहा था कि मेरी मौत हो रही है.

कोई मदद के लिए आगे ही नहीं आ रहा था. हॉस्पिटल पहुंचने पर मेरी मां और अजय देवगन आए थे तो दोनों ने कुछ बातें करना शुरू किया. फिर मैंने अपना चेहरा देखा तो मैं बुरी तरीके से कांप गई. मेरे चेहरे की इसके बाद सर्जरी हुई थी. कांच के 67 टुकड़े डॉक्टरों ने मेरे चेहरे से निकाले थे.

महिमा के मुताबिक उन्हें ठीक होने में बहुत ही लंबा वक्त लग गया था. इस दौरान वे हमेशा घर के अंदर ही पड़ी रहती थीं, क्योंकि बाहर धूप में जाने की उन्हें मनाही थी. महिमा चौधरी ने बताया कि अपना चेहरा तक आईने में देखना उन्हें पसंद नहीं था. वे हमेशा यही सोचती रहती थीं कि पता नहीं कोई अब उन्हें फिल्मों में काम देगा भी या नहीं.

बॉबी मुखर्जी से तलाक

महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जीलिंग में हुआ था. महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पायी. साल 2013 में दोनों ने तलाक ले लिया. एक टाइम में महिमा चौधरी टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के भी साथ रिश्ते में रह चुकी हैं. खबरों के अनुसार दोनों का अफेयर 6 साल तक चला था. लिएंडर पेस से ब्रेकअप के बाद ही महिमा ने बॉबी मुखर्जी से शादी की थी.

बात करें करियर की तो फिल्मों में आने से पहले महिमा वीजे रह चुकी हैं और उन्होंने कई एडवर्टाइजमेंट में भी काम किया है. फिल्म परदेस के लिए महिमा को फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का अवार्ड भी मिला था. महिमा 1990 में मिस इंडिया कम्पटीशन की विनर भी थीं. महिमा के नाम दाग- द फायर’, ‘लज्जा’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘ओम जय जगदीश’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्में हैं.

पढ़ें काजोल को फैंस ने पूछा अगर अजय की जगह मिलते शाहरुख तो क्या वो शादी करती, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब

Related Articles

Back to top button