विशेष

स्मृति ईरानी ने समाज को दिखाया आईना, बताया महिला जब बूढ़ी होती है तो क्या होता है?

एक पत्नी होना आसान काम नहीं होता है। आपके सिर पर घर की ढेर सारी जिम्मेदारियां होती है। और यदि आप एक कामकाजी महिला है तो यह जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती हैं। लेकिन इसके बावजूद हर पत्नी अपने घर और बाहर की जिम्मेदारियां बखूबी निभाती है। वह मल्टी टैलेंटेड होती हैं। कभी थकान महसूस नहीं करती हैं। पुरुषों से अधिक काम करती हैं। अब इसका ताजा उदाहरण पूर्व टीवी एक्ट्रेस और वर्तमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को ही देख लीजिए।

स्मृति ईरानी ने बताया बूढ़े होने का अनुभव

स्मृति ईरानी आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। यहां वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी अपडेट्स फैंस के साथ साझा करती रहती हैं। स्मृति एक राजनेता होने के साथ-साथ एक पत्नी, बहू और मां भी हैं। पत्नी बनने के बाद एक महिला की लाइफ कैसी हो जाती है इसकी एक झलक स्मृति ने अपनी लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में दिखाइ है। इस पोस्ट पर स्मृति की खास दोस्त और टीवी सीरियल की सबसे बड़ी निर्माता एकता कपूर ने भी कमेंट किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial)

स्मृति कि इस पोस्ट में हम देख सकते हैं कि वह एक डिपार्टमेंटल स्टोर में खड़ी है। यहां वहां कुछ सामान खरीदते नजर आ रही हैं। उन्होंने सेफ्टी के लिहाज से चेहरे पर मास्क भी लगा रखा है। इस तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिखा “आप जानते हैं कि अब आप बूढ़े हो रहे हैं जब छुट्टियों के वक्त घूमने के बजाय आप काम करना पसंद करते हैं।”

एकता कपूर ने कमेंट कर की तारीफ

स्मृति ईरानी की है पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है। लोग इस पोस्ट पर तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं। एक कमेंट फिल्म निर्माता एकता कपूर ने भी किया है। उन्होंने लिखा “मास्क का के साथ भी मेरी दोस्त काफी सुंदर लग रही है।” इसी तरह आम जनता ने भी उनकी तारीफों के पुल बांध दिए। एक यूजर बोला “कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता है। आप चाहे कितने भी बड़े इंसान बन जाए लेकिन घर के काम खुद करने में कोई बुराई नहीं है।”

एक और यूजर ने कहा “राजनेता और पत्नी आप दोनों ही काम बखूबी निभा रही हैं। आप को मेरा सलाम।” एक शख्स ने लिखा “बहुत ही खूबसूरत तस्वीर आपको घर की जिम्मेदारियां निभाते हुए देख कर अच्छा लगा।” बस ऐसे ही और भी कई कमैंट्स स्मृति ईरानी की तारीफ में आने लगे। स्मृति ईरानी ने अपनी इस पोस्ट से एक बार फिर समाज को आईना दिखाया है। उन्होंने बताया कि कैसे एक महिला को एक साथ कई सारी जिम्मेदारियां निभानी पड़ती है।

वैसे आप लोगों को स्मृति ईरानी का यह अंदाज कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button