बॉलीवुड

अमिताभ संग ‘सत्ते पे सत्ता’ फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुई थी हेमा मालिनी, छुपाया था बेबी बम्प

हिंदी सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ कही जाने वाली हेमा मालिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाई है। हेमा ने अपने करियर में बॉलीवुड के हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है और उनके एक्टिंग को भी बहुत पसंद किया जाता है। आज भी फैंस हेमा मालिनी की खूबसूरती के कायल है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं हेमा मालिनी से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारे में जिसे बहुत कम लोग जानते हैं।

hema malini

फिल्मों में काम करने के दौरान हेमा मालिनी ने मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र से शादी रचाई। साल 1980 में इस कपल ने शादी रचाई और 2 नवंबर 1981 को इनके घर बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम ईशा देओल रखा गया। इसके बाद इस कपल के घर साल 1985 में दूसरी बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम अहाना देओल रखा गया।

hema malini

कहा जाता है कि, हेमा मालिनी ने प्रेगनेंसी के दौरान भी फिल्मों में काम करना जारी रखा था। दरअसल, फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ में काम करने के दौरान हेमा मालिनी प्रेग्नेंट थी। इस फिल्म के रिलीज होने के 2 महीने बाद ही हेमा के घर ईशा देओल का जन्म हुआ था। हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान निर्देशक राज सिप्पी को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा था।

hema malini

रिपोर्ट की माने तो जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो हेमा मालिनी का बेबी बंप काफी निकल आया था, ऐसे में बेबी बंप नजर ना आए इसके लिए राज सिप्पी को कई तरीके अपनाने पड़े। हालांकि हेमा मालिनी ने बेहद शानदार तरीके से इस फिल्म की शूटिंग पूरी की। वहीं बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने कमाल का प्रदर्शन किया।

hema malini

बहुत कम लोग जानते हैं कि, फिल्म के गाने ‘परियों का मेला’ में हेमा मालिनी का बेबी बंप भी दिखाई दिया था। हालांकि मेकर्स ने इसे छुपाने के लिए पूरी कोशिश की और हेमा के इस गाने में ज्यादातर क्लोजअप शॉट से ही लिए गए थे।

hema malini

कहा जाता है कि, फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद हेमा मालिनी नहीं बल्कि मशहूर अभिनेत्री रेखा थी। लेकिन किसी कारणवश रेखा इस फिल्म में काम नहीं कर पाई। इसके बाद मेकर्स मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी के पास पहुंचे लेकिन इन दिनों तक परवीन बॉबी ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। सबसे आखिर में फिल्म हेमा मालिनी को मिली और फिल्म हिट साबित हुई।

hema malini

बता दें, हेमा मालिनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर पति धर्मेद्र संग तस्वीरें शेयर करती रहती है। धर्मेंद्र फिल्मों में आने से पहले ही शादी कर चुके थे। इस शादी से धर्मेंद्र को 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल उन्हीं की तरह फिल्मों में सक्रिय हैं वहीं धर्मेंद्र की दोनों बेटियां अजेता और विजेता लाइमलाइट से दूर रहती है। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।

hema malini

Related Articles

Back to top button