मनोरंजन

स्कूल की लड़कियों के सामने टीचर को चढ़ी मस्ती, शिक्षा के मंदिर का किया अपमान, बोला- पतली कमरिया..

एक गुरु अपने शिष्यों का मार्गदर्शक होता है। भारत में गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। ऐसे में उसका भी ये फर्ज होता है कि वह बच्चों को अच्छी शिक्षा दे। उनके सामने एक अच्छी मिसाल पेश करे। लेकिन आजकल के कुछ शिक्षक गुरु की गरिमा को भुलाते जा रहे हैं। सोशल मीडिया के इस जमाने में वह शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में बेहूदी हरकतें करते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस टीचर को ही देख लीजिए।

टीचर ने क्लासरूम में मटकाई कमर

दरअसल सोशल मीडिया पर एक टीचर का डांस वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। अब वैसे तो डांस करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन छोटे बच्चों के सामने आप किस गाने पर कैसा और कब डांस कर रहे हैं इन चीजों का बड़ा ख्याल रखना होता है। इंटरनेट पर इन दिनों ‘पतली कमरिया मोरी’ गाने के ऊपर धड़ाधड़ रील्स बनाई जा रही है। कई स्टूडेंट्स अपनी क्लास में इस गाने पर रील्स बना चुके हैं। अब कुछ टीचर्स भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक टीचर ‘पतली कमरिया मोरी’ गाने पर कमर मटकाता है। क्लास में बैठे बच्चे टीचर के कहने पर इस गाने में उनका साथ देते हुए ‘हाय-हाय’ कहते हैं। अब यह वीडियो कुछ लोगों को देखने में बड़ा मजेदार लगता है तो कुछ इसे देखकर गुस्सा हो जाते हैं। उनका मानना है कि ऐसे वीडियो इंस्टाग्राम पर ही ठीक लगते हैं। लेकिन क्लासरूम में इन्हें नहीं बनाना चाहिए। यहां क्लास की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए।

भड़के लोग बोले- ये शिक्षा के मंदिर का अपमान है

टीचर का यह डांस देख लोग कमेन्ट सेक्शन में अपनी भड़ास निकालने लगे। एक शख्स ने लिखा “यह गैर जिम्मेदाराना है।” दूसरा बोला “अब समझ आया आजकल शिक्षा का स्तर इतना गिरता क्यों जा रहा है।” तीसरे ने कहा “यह वीडियो कतई मजेदार नहीं है। यह एक गंभीर मसला है। हमे इस पर चिंतन करना चाहिए।” एक और शख्स कहता है “अब बस यही सब देखना बाकी रह गया था। इस डांस वीडियो बनाने की बजाय टीचर कुछ पढ़ाई करवा देता तो बच्चों का भला होता।”

यहां देखें टीचर का डांस वीडियो

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या टीचर का क्लास में डांस और मस्ती करना गलत है? या फिर कभी-कभी पढ़ाई के बीच थोड़ी बहुत मस्ती चलती है? हमे आपके विचारों का इंतजार रहेगा।

Related Articles

Back to top button