विशेष

आनंद महिंद्रा ने 45 साल पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात, इस हाल में घूमते थे बिजनेस टाइकून

मौजूदा समय में आनंद महिंद्रा का नाम भला कौन नहीं जानता। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा आज एक सफल बिजनेसमैन हैं। आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उनका ट्विटर प्रोफाइल इंस्पीरेशनल पोस्ट और वीडियो से भरा हुआ है। आनंद महिंद्रा समूह के चेयरमैन अपनी युवावस्था से जुड़ी हुई यादों और कहानियों को साझा करने के लिए अक्सर ट्विटर पर कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते हैं।

आनंद महिंद्रा हमेशा से ही अपनी पोस्ट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि भले ही आज वह एक सफल बिजनेसमैन हैं परंतु वह हमेशा से यह नहीं बनना चाहते थे। जी हां, ट्वीटर पर जब उनके एक फैन ने उनके कॉलेज के दिनों के उनके ड्रीम के विषय में पूछा तो उन्होंने इसका जवाब देने के साथ ही अपनी 45 साल पुरानी तस्वीर को शेयर किया।

आनंद महिंद्रा ने शेयर की 45 साल पुरानी तस्वीर

भारत के मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अपने ऑटो बिजनेस के अलावा जबरदस्त सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा की नजरों से शायद ही कोई ऐसी पोस्ट होगी जो बच पाती हो जिसमें किसी ने अपना हुनर दिखाया हो। अक्सर आनंद महिंद्रा अपने द्वारा शेयर की गई पोस्ट की वजह से आए दिन चर्चा में बने रहते हैं।

आनंद महिंद्रा कभी फनी तो कभी देसी जुगाड़ के कमाल के वीडियो शेयर करते रहते हैं। ट्वीटर पर आनंद महिंद्रा रोजाना ही अपनी कोई ना कोई पोस्ट करते रहते हैं, जिनके माध्यम से वह सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। इसी बीच अब उन्होंने कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर शेयर की है।

बिजनेस टाइकून ने अपनी पोस्ट में एक पुरानी तस्वीर को शेयर किया है और अपने युवावस्था की आकांक्षाओं के बारे में खुलासा किया। दरअसल, उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह लिखा है कि किस प्रकार से वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में एक फिल्म निर्माता बनना चाहते थे और एक ब्लैक एंड वाइट थ्रोबैक तस्वीर को साझा किया।

आनंद महिंद्रा ने शेयर की स्कूल-कॉलेज के दिनों की तस्वीर

आपको बता दें कि एक यूजर ने आनंद महिंद्रा से ट्विटर पर यह सवाल किया था कि स्कूल या कॉलेज के दिनों में वह क्या बनना चाहते थे? इसके जवाब में बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों की एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने अपनी आकांक्षाओं के बारे में बताया।

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि उनके हाथ में एक कैमरा है। आनंद महिंद्रा ने यह बताया कि जब वह फिल्म निर्माता बनना चाहते थे, उन्होंने इंदौर के पास एक दूरदराज के गांव में डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग की थी।

बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखी ये बात

आनंद महिंद्रा में इस पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए यह लिखा कि “इसका जवाब देना आसान है। मैं एक फिल्म निर्माता बनना चाहता था और कॉलेज में फिल्म की पढ़ाई की थी। मेरी थीसिस एक फिल्म थी जिसे मैंने ’77 कुंभ मेले’ में बनाया था, लेकिन यह तस्वीर इंदौर के पास एक सुदूर गांव में एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के दौरान की है। कोई भी यह अनुमान लगा सकता है कि मैं किस हैंडहेल्ड 16 मिमी कैमरे का उपयोग कर रहा था?” आनंद महिंद्रा का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी अपनी खूब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button