विशेष

घोर कलयुग: बेटे ने शराब के नशे में बाप का हाथ तोड़ घर से निकाला, अब चाय बेच कर रहे गुजारा

सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ अच्छी चीजें भी हो रही है। जैसे जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। हाल ही में ‘बाबा का ढाबा’ बहुत फेमस हुआ। जहां पहले उनके ढाबे पर मुश्किल से एक से दो थाली भी नहीं बिकती थी वहीं आज हजारों लोग लाइन में खड़े होकर उनके ढाबे का खाना खा रहे हैं। इसी कड़ी में अब दिल्ली के द्वारका में 70 साल के एक बुजुर्ग कपल की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल 70 वर्षीय ये दंपति दिल्ली के द्वारका एरिया में चाय बेचते हैं। उम्र के इस पढ़ाव में भी उन्हें काम करना पड़ रहा है। इसकी वजह उनके शराबी बेटे की करतूत है। उनके बेटे को शराब की लत है। एक दिन उसने शराब के नशे में अपने पिता का हाथ तोड़ दिया और माता पिता को घर से बेदखल कर दिया।

दंपति के दामाद ने भी दोनों के साथ बदतमीजी की। हालांकि बेटी को जब थोड़ी दया आई तो उसने दोनों को चाय की एक छोटी सी दुकान खुलवा दी। अब दोनों इस दुकान पर चाय बेच अपना गुजरा कर रहे हैं। इसके पहले वे भुट्टे भी बेचते थे।

इस दर्दभरी दास्तान को विशाल शर्मा नाम के यूजर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने इस दंपति का एक वीडियो भी बनाया है। इसमें वे इनकी दर्दभरी कहानी लोगों को सुनाते हैं। वे लोगों से अपील करते हैं कि आप सभी उनकी मदद को आगे आएं। उन्होंने डॉक्टर्स से भी विनती की है कि कोई आगे आकर इस बूढ़े व्यक्ति के हाथ की सर्जरी कर दे।

जल्द ही विशाल की मेहनत रंग लाई और ये वीडियो वायरल हो गया। यहां तक कि बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी ने भी कमेंट कर मदद की पेशकश की। उन्होंने इस दंपति का एड्रेस भी मांगा। यदि आप भी इनकी मदद करना चाहते हैं तो बता दें कि इनकी चाय का स्टॉल सुभाष अपार्टमेंट फेस-1 द्वारका के नजदीक है।


विशाल ने खुद भी अपनी तरफ से इस बुजुर्ग दंपति की आर्थिक सहायता की है। यदि आपके आसपास भी कोई ऐसे बुजुर्ग मौजूद हैं जिन्हें मदद की सख्त जरूरत है तो आप उनका वीडियो बना सोशल मीडिया पर डाल सकते हैं। क्या पता कल को वे भी बाबा के ढाबे की तरह फेमस हो जाए और उन्हें आर्थिक मदद मिल जाए।

ये भी पढ़ें- मौत के वक्त प्रेग्नेंट थी यह हीरोइन, अमिताभ के साथ सूर्यवंशम में कर चुकी है काम

Related Articles

Back to top button