मनोरंजन

पाकिस्तान के इन दो खिलाड़ियों की पत्नियां हैं भारतीय, जिनमें से एक के फेवरेट हैं विराट कोहली

24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। T-20 वर्ल्ड कप में इंडो-पाक क्रिकेट टीम के बीच खेले जाने वाले मैच का देश के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। भले ही क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए यह सिर्फ मैच होता है परंतु क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह दो पड़ोसी देशों के बीच भिड़ंत माना जाता है। रविवार को T20 वर्ल्ड कप मैच में जब दोनों देश की टीमें आमने-सामने हुईं तो इसमें पाकिस्तान के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को लेकर देश के लोग काफी उत्साहित थे। सुबह से ही मैच को लेकर माहौल बना हुआ था। मैच शुरू होते ही लोगों की नजर टीवी पर टिक गई थीं। आखिरी गेंद तक भारत के जीतने की दुआ लोग करते रहे परंतु पाकिस्तान के हाथों भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने 20 ओवर में 151 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसी कड़ी में हम आपको एक बेहद रोचक किस्सा बताने जा रहे हैं। दरअसल, इस बार पाकिस्तान की T20 वर्ल्ड कप की टीम में ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जिनकी पत्नियां हिंदुस्तानी हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनमें से एक की पत्नी के पसंदीदा खिलाड़ी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं।

अब आप यह जरूर सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसे कौन से दो पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारतीय लड़की से शादी की है और उनमें से किस खिलाड़ी की पत्नी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फेवरेट खिलाड़ी हैं, तो चलिए बिना देर किए हम आपको उन दोनों खिलाड़ियों का नाम बताते हैं। हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं उनमें से एक खिलाड़ी का नाम शोएब मलिक है और दूसरे का नाम पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली हैं।

तो चलिए सबसे पहले हम शोएब मलिक के बारे में बात करते हैं। बता दें शोएब मलिक का सिलेक्शन इस बार पाकिस्तानी टीम में काफी चर्चा में रहा है। इनका नाम चर्चा में होने के पीछे की वजह यह है कि इनको टीम में जगह काफी बाद मिली है और काफी जद्दोजहद करने के बाद उन्हें टीम में स्थान मिल पाया है। शोएब मलिक ने भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की है। सानिया मिर्जा मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली हैं। इन दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी और यह शादी के बाद बेटे इजहान के माता-पिता बने।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की शादी काफी विवादों में भी घिरी रही थी। जी हां, ऐसे बहुत सारे कट्टरपंथी थे, जिनको इस शादी पर ऐतराज था। इतना ही नहीं बल्कि कुछ लोगों ने यह भी कहा था कि इस शादी की उम्र ज्यादा लंबी नहीं है परंतु जो उन लोगों ने कहा वह सब झूठ साबित हुआ। जी हां, शोएब मलिक और सानिया मिर्जा ने सारे कयासों को गलत और झूठ साबित कर दिखाया। आज यह दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश रह रहे हैं।

बता दें कि जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मुकाबला खेला जाता है तो उस दौरान सानिया मिर्जा किस देश की टीम को सपोर्ट करने वाली हैं? अक्सर लोगों के द्वारा यह सवाल किया जाता है। इसी कारण सानिया मिर्जा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर भारत और पाकिस्तान के मैच वाले दिन सोशल मीडिया और टॉक्सिसिटी से गायब रहने की बात कही थी।

अब हम बात कर लेते हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की। बता दें कि हसन अली ने साल 2019 में शामिया आरजू से विवाह किया था। इन दोनों की शादी दुबई में हुई थी। हसन अली की पत्नी शामिया मूल रूप से भारत के हरियाणा राज्य के नूंह जिले की रहने वाली हैं। इतना ही नहीं बल्कि शामिया अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर भी हैं।

आपको बता दें कि शामिया आरजू के पिताजी का नाम लियाकत अली है, जो बीडीपीओ रह चुके हैं। वहीं शामिया के परदादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद सरदार तुफैल सगे भाई थे। जब इंडिया और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ था तब उसके बाद लियाकत अली के दादा भारत में ही रह गए थे जबकि सरदार तुफैल पाकिस्तान चले गए थे, जहां वह सांसद बने। भले ही दोनों अलग-अलग देशों में बने हुए हैं लेकिन दोनों ही एक-दूसरे से संपर्क में रहते हैं और दोनों ही परिवारों के बीच प्रेम बरकरार है।

ऐसा बताया जाता है कि हसन अली और शामिया की मुलाकात दोनों के परिवार वालों ने ही करवाया था, जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। आखिर में दोनों ने विवाह करने का निर्णय ले लिया। इसी साल अप्रैल के महीने में इन्होंने अपने घर में एक बेटी का स्वागत किया है। बता दें शामिया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं।

Related Articles

Back to top button