विशेष

फोटो में छिपी है तितली और मछली, दिमाग में भूसा नहीं भरा तो 15 सेकंड में ढूंढकर बताओ

जब किसी के पास अच्छी बॉडी नहीं होती है तो वह जिम जाकर खूब कसरत करता है। इससे उसकी बॉडी मनचाहे शेप में आ जाती है। ठीक इसी तरह अपने दिमाग को तेज करने के लिए भी हमें दिमागी कसरत करते रहना चाहिए। इसके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली पहेलियां हल करना सबसे अच्छा टास्क होता है। इस तरह की पहेलियां इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड बनी हुई है।

ऐसी पहेलियों को हल कर आप के दिमाग की अच्छी खासी कसरत हो जाती है। आपकी इंटेलिजेंस इस से बढ़ती है। आप पहले से और ज्यादा तेज गति से सोचने लगते हैं। इतना ही नहीं आपकी नजरें भी पहले से और अधिक पैनी हो जाती है। आज हम भी आपके लिए ऐसी ही एक मजेदार पहेली लेकर आए हैं। यदि आपने इसे 15 सेकेंड के अंदर हल कर दिया तो आप जीनियस नंबर वन कहलाएंगे।

तस्वीर में छपी है तितली और मछली, आपको दिखी?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक बूढ़ा आदमी सोफे पर बैठा हुआ कुछ बनते हुए दिखाई देगा। इस बूढ़े शख्स के पास एक डॉग भी बैठा है। डॉग के पास ऊन के गोलों से भरी एक टोकरी रखी है। पीछे दीवार पर नजर दौड़ाएं तो कुछ फोटो फ्रेम नजर आ रहे हैं। वहीं अलमारी में कुछ किताबें भी दिख रही है।

इन सभी चीजों के बीच कमरे में एक तितली और मछली भी छिपी हुई है। अब आपको इन दोनों चीजों को 15 सेकेंड के अंदर ढूंढ कर बताना है। हालांकि इन्हें खोजना इतना आसान नहीं होगा। सिर्फ होशियार लोग ही इन्हें फटाफट ढूंढ सकते हैं। तो चलिए अपने दिमाग पर जोर डालिए और जल्दी से तितली और मछली ढूंढ कर हमें बताइए।

यहां छिपी है तितली और मछली

दोस्तों क्या आपको छिपी हुई मछली और तितली दिन गई? यदि हां तो आपकी आंखें और दिमाग सच में बहुत तेज है। और यदि नहीं दिखी तो कोई बात नहीं। आपकी तरह और भी कई लोग इसे नहीं खोज पाए। हम इसमें आपकी मदद कर देते हैं। असल में मछली और तितली आपकी नजरों के सामने ही मौजूद हैं, लेकिन इसे बड़ी चालाकी से छुपाया गया है।

मछली कुत्ते के पास सोफे के हैंडल पर डिजाइन के रूप में बनी हुई है। वहीं मछली ऊन के गोले की टोकरी पर बनी है। उम्मीद करते हैं कि आपको यह मजेदार पहेली पसंद आई होगी। अभी से फटाफट अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दीजिए। जरा आप भी देखिए बहुत ज्यादा इंटेलिजेंट है या आप।

Related Articles

Back to top button