बॉलीवुड

बेहद स्मार्ट और स्टाइलिश हैं कादर खान के बेटे सरफराज, सलमान खान संग कर चुके हैं फ़िल्में

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कादर खान को भला कौन नहीं जानता। कादर खान एक ऐसे चुनिंदा कलाकार रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में विलेन, कॉमेडी और गंभीर किरदार निभाए हैं। कादर खान की डायलॉग डिलीवरी इतनी जबरदस्त थी लोग उनकी एक्टिंग देख रोने लगते थे, वहीं जब वह कॉमेडी करते थे लोग पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो जाते थे। यही वजह थी कि फिल्मों में कादर खान के किरदार बहुत अहम हुआ करते थे और वह खुद भी इन किरदारों में में जान डाल दिया करते थे।

इतना ही नहीं बल्कि ज्यादातर फिल्मों में खादर खान ने अपने डायलॉग खुद लिखे हैं। उन्होंने मशहूर एक्टर ऋषि कपूर से लेकर हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया। लेकिन उनकी जोड़ी सुपरस्टार गोविंदा के साथ खूब पसंद की गई। कादर खान और गोविंदा ने एक साथ मिलकर दर्जनों फिल्में की जो बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित रही। कादर खान के तीन बेटे हैं जिनमें से एक बेटे सरफराज खान ने कुछ फिल्मों में काम किया है। तो आइए जानते हैं सरफराज खान के बारे में….

इन फिल्मों का हिस्सा रहे सरफराज खान
बता दें, कादर खान तीन बेटों के पिता थे। उनके बेटे का नाम सरफराज खान, शाहनवाज खान और कुद्दुस खान है। कुद्दुस खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। वही सरफराज खान और शहनवाज खुशहाल जीवन जी रहे हैं। वही कादर खान भी अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। बता दें कादर खान की मृत्यु हुई थी तब उनके बेटे सरफराज खान ने बॉलीवुड पर कई तरह के आरोप लगाए थे।

kader khan

उन्होंने गोविंदा से लेकर हर बड़े स्टार पर आरोप लगाए थे कि उनके पिता से अंतिम समय में कोई स्टार मिलने तक नहीं आया। 22 अप्रैल 1976 को जन्मे सरफराज बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। हालांकि कादर खान को यह मंजूर नहीं था कि सरफराज एक्टिंग करें।

kader khan

हालांकि पिता को मनाने के बाद सरफराज ने इंडस्ट्री में कदम रखा जिसके बाद वह ‘तेरे नाम’, ‘राधे’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘मिलेंगे मिलेंगे’, ‘मैंने तुझको दिल दिया’ और ‘वांटेड’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बने।

kader khan

अब क्या करते हैं सरफराज खान?
बता दें, सरफराज खान ने ज्यादातर फिल्मों में साइड किरदार ही निभाए। इन किरदारों से सरफराज को पहचान तो हासिल हुई लेकिन वह अपने पिता कादर खान की तरह बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए। बता दे सरफराज को ‘बड़ी देर की मेहरबान आते-आते’, ‘लोकल ट्रेन’ और ‘ताश के पत्ते’ जैसे नाटकों के लिए भी जाना जाता है।

kader khan

पिता के गुजर जाने के बाद सरफराज एक्टिंग एकेडमी चला रहे है। जहां पर वे एक्टिंग क्षेत्र में करियर बनाने वाले लड़के-लड़कियों को वर्कशॉप कराते हैं। इसके अलावा सरफराज खान का एक प्रोडक्शन हाउस भी है।

Related Articles

Back to top button