समाचार

युवराज सिंह के पिता के विवादित बोल, कहा- ‘औरंगजेब की तरह BJP नेताओं की कब्रों पर थूकेंगे लोग’

भारत के मशहूर क्रिकेटर रहे युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी अब किसान आंदोलन के समर्थन में उतर आए हैं और वे मोदी सरकार पर जमकर आक्रामक रूप में दिखें है. मोदी सरकार को उन्होंने जमकर आड़े हाथों लेते हुए विवादित और भड़काऊ भाषण दिया है. योगराज सिंह केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच पहुंचे और उन्हें अपना समर्थन दिया. साथ ही योगराज ने इसे लेकर एक भाषण भी दिया. जिसमें उन्होंने कई बयान बेहद भड़काऊ और विवादित दिए.

अपने भाषण में योगराज ने कहा कि, ”मैं आपको बताना चाहता हूँ कि पंजाबियों ने दिल्ली पर 18 बार विजय प्राप्त की है. अब 19वीं बार भी हम दिल्ली जीत सकते हैं. हमें इस मुकाम तक लाकर मत खड़ा करो. आपकी गोलियाँ ख़त्म हो जाएँगी, लेकिन अपनी छाती पर गोलियाँ खाने वाले पंजाबियों का आना कम नहीं होगा. अगर आप एक गोली भी दागते हो तो आपको उसी तरह उखाड़ फेंका जाएगा, जैसे मुगलों को हटाया गया था. किसे पता कि अमित शाह के पास कितने दिन बचे हुए हैं?”

पीएम मोदी-शाह को दी धमकी…

केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए योगराज ने कहा कि पहले अमित शाह के सुरक्षाकर्मियों में सिख सुरक्षाकर्मी भी हुआ करते थे, लेकिन शाह ने बाद में इन्हें हटा दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह को लेकर उन्होंने कहा कि, दोनों नेता ‘अपने दोस्त’ अम्बानी-अडानी को पंजाब लाकर दिखाएँ, फिर हम देखेंगे कि वे यहां से वापस कैसे जा पाते हैं ?

योगराज सिंह ने तीखे स्वर में कहा कि गुजराती ऐसे होते हैं जो अपनी माँ-बहन की कसम खाने के बाद भी अपनी बातों से पलट जाते हैं. गुजरातियों से यह जोगिंदर का सीधा मतलब पीए मोदी और अमित शाह से था. किसानों के बीच खड़े होकर योगराज ने उनसे कहा कि इनके ख़िलाफ़ एक और ‘जरनैल सिंह भिंडरवाला’ को पैदा करना है.

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक पंजाबी चैनल से भी बात की है. उन्होंने चैनल से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो जैसा बोएगा वो वैसा ही कटेगा. उनसे सवाल किया गया था कि ‘किसान आंदोलन’ में इंदिरा गाँधी की हत्या को याद कराते हुए पीएम मोदी को भी धमकी दी गई है. इस पर योगराज ने ऐसा बयान दिया. इस तरह से युवराज सिंह के पिता हिंसा का समर्थन भी करते हुए नज़र आए हैं.

किसान आंदोलन को योगराज सिंह ने भावनाओं की लड़ाई करारा दिया और कहा कि इस तरह के बयान सामने नहीं आने चाहिए जिससे कि भारत की अखंडता को खतरा हो या जो देश को विभाजित करें. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए योगराज ने कहा कि सरकार मुग़ल बादशाहों बाबर, औरंगजेब और अंग्रेजों से भी ज्यादा क्रूरता और अत्याचार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर योगराज सिंह काफी सख्त रवैया अपनाते हुए दिखें. उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी और भाजपा के सभी नेता चेहरे देखे हैं, वो सभी ‘शैतानों की तरह’ नज़र आते हैं. प्रधानमंत्री मोदी शायद इस बात के बारे में नहीं जानते हैं कि भगवन और शैतान दोनों एक साथ नहीं रह सकते हैं.

पीएम और भाजपा नेताओं पर आगे योगराज सिंह ने विवादित और भड़काऊ भाषण दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, सरकार के मंत्री और आरएसएस नेताओं की कब्रों के साथ ऐसा यही बर्ताव होगा जैसा कि औरंगजेब की कब्र का हुआ था. लोग इनकी कब्रों पर थूकेंगे.

एक स्थानीय समाचार चैनल से बातचीत के दौरान योगराज सिंह ने दिल्ली की सील की गई सीमाओं को लेकर कहा कि दिल्ली की सीमाओं से सुरक्षा बल और पुलिस को हटा दिया जाए और हिम्मत है तो फिर पीएम मोदी अकेले आकर दिखाए. फिर देखते हैं कि क्या होता है.

मंगलवार को बेनतीजा रही बैठक, कल फिर होगी बातचीत…

बता दें कि मंगलवार को मोदी सरकार के कृषि मंत्री, रेल मंत्री और एक अन्य मंत्री ने दिल्ली के विज्ञान भवन में 35 किसान प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक ली थी. हालांकि इस बातचीत का कोई निष्कर्ष नहीं निकला.

बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि 3 दिसंबर को एक बार फिर से किसानों के साथ बातचीत होगी. उम्मीद है कि कल की बैठक में किसानों की समस्या का कोई समाधान सामने निकलकर आ सके. वहीं कल हुई बैठक के बाद किसानों ने कहा था कि सरकार पूरी तैयारी के साथ नहीं आई थी तब ही बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका.

Related Articles

Back to top button