विशेष

Video: दो–दो किंग कोबरा ने कर लिया साइकिल पर कब्जा, फन फैलाए लगा सबको घूरने, फिर..

सांप एक ऐसा जीव है जिसका नाम सुनते ही लोग थर–थर कांपने लगते हैं। यह दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में से एक होता है। खासकर किंग कोबरा सबसे ज्यादा खतरनाक और जहरीला सांप माना जाता है। इसके जहर की कुछ बूंदे ही इंसान का काम तमाम करने के लिए काफी होती है। ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा जब आपके सामने एक नहीं बल्कि दो किंग कोबरा फन फैलाए बैठ जाएं।

साइकिल पर फन फैलाए बैठे दो सांप

एक साथ दो किंग कोबरा को अपने सामने देखकर किसी की भी हालत पतली हो जाएगी। ऐसा ही कुछ हाल ही में हुआ। यहां दो किंग कोबरा एक बंदे की साइकिल पर आकर बैठ गए। जब साइकिल के मालिक ने देखा कि उसके वाहन पर दो खतरनाक सांप फन फैलाए फफकार मार रहे हैं तो वह डर गया। फिर उसने इन सांपों का वीडियो बना लिया।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो सांप साइकिल पर बैठकर मजे कर रहे हैं। उन्हें किसी बात का खौफ नहीं है। ऐसा लग रहा है मानो वह भी साइकिल पर बैठना एंजॉय कर रहे हैं। सांप का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा पसंद किया जा रहा है। यह खूब वायरल हो रहा है। लोग वीडियो को देखकर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखकर दंग रह गए लोग

एक यूजर ने कहा “लगता है सांप को साइकिल पसंद आ गई है।” दूसरे ने कहा “सांप अपनी प्रेमिका को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाना चाहता है।” तीसरे ने कहा “यदि मुझे ऐसा नजारा दिख जाए तो मेरी पैंट वहीं गीली हो जाए।” फिर एक कमेंट आता है “यह बहुत ही डरावना दृश्य है। साइकिल के मालिक का रिएक्शन देखने लायक होगा।” एक और शख्स कहने लगा “मुझे ये जानना है कि सांप कितनी देर साइकिल पर बैठे रहे। वह मन से गए या उन्हें भगाया गया।”

यहां देखें सांप का वीडियो

बताते चलें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब सांप किसी वाहन पर आकर यूं बैठे हो। इसके पहले भी एक सांप स्कूटर पर बैठा दिखाई दिया था। वहीं कुछ घर में घुस जाते हैं। बढ़ती आबादी और घटते जंगलों के चलते ये रहवासी क्षेत्र में घुस आते हैं। ऐसे में इनका इंसानों से आमना सामना अक्सर होता रहता है।

वैसे यदि आपके वाहन पर कोई किंग कोबरा आकार बैठ जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा? हमे कमेंट कर जरूर बताएं। यह वीडियो पसंद आया तो इसे शेयर करना ना भूले।

Related Articles

Back to top button