बॉलीवुड

यहां से शुरू हुई थी संजय दत्त-माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी, ऐसे खत्म हुई थी मोहब्बत

हिंदी फिल्म जगत में संजय दत्त का नाम मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है। इनका नाता बॉलीवुड से खानदानी है। इनके माता-पिता भी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत अच्छे अभिनेता और अभिनेत्री थे जिनके नाम और काम को लोग आज भी याद करते हैं। संजय दत्त ने अपने अभिनय के हुनर पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

संजय दत्त अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। संजय दत्त ने तीन शादियां की हैं। अब यह अपनी तीसरी पत्नी मान्यता के साथ बेहद खुश नजर आते हैं। इसके अलावा संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ चुका है। एक समय ऐसा भी था जब संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ा था।

90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी सुर्खियों में छाई हुई थी। इन दोनों की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। फिल्मों में काम करते-करते यह दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे लेकिन इन दोनों का प्यार शादी तक नहीं पहुंच पाया और इससे पहले ही इनकी मोहब्बत ने दम तोड़ दिया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से संजय दत्त-माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म अभिनेता संजय दत्त और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी फिल्म “थानेदार” के सेट से शुरू हुई थी। पर्दे पर दर्शक इन दोनों की जोड़ी देखना बेहद पसंद करते थे। साल 1991 में निर्देशक लॉरेंस डिसूजा ने “साजन” फिल्म के लिए स्टारकास्ट की शुरुआत की थी। इस फिल्म में संजय दत्त भी थे परंतु आपको बता दें कि पहले लॉरेंस डिसूजा संजय दत्त की जगह आमिर खान को लेना चाहते थे लेकिन इस फिल्म को करने के लिए आमिर खान ने मना कर दिया था जिसके बाद संजय दत्त को इस फिल्म में जगह मिली थी। वहीं इस फिल्म के लिए अभिनेत्री के रूप में पहली पसंद आयशा जुल्का थीं। लेकिन तेज बुखार की वजह से वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं, जिसके बाद माधुरी दीक्षित को यह फिल्म मिली।

ऐसा बताया जाता है कि इसी फिल्म से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे से प्यार करने लगे थे। यह फिल्म उन दोनों को काफी करीब ले आई थी। संजय और माधुरी एक दूसरे के साथ काफी वक्त भी व्यतीत करने लगे थे। इस फिल्म में इन दोनों की केमिस्ट्री भी लोगों को बेहद पसंद आई थी। संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं थे। उस समय के दौरान संजय दत्त शादीशुदा थे लेकिन इसके बावजूद भी यह चोरी-छुपे एक दूसरे से मिला करते थे।

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने सुभाष घई की फिल्म “खलनायक” में काम किया है यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म खलनायक की रिलीज से पहले ही संजय दत्त टाडा केस में फंस कर जेल चले गए। संजय दत्त के जेल जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से हिल गई थी। उधर संजय दत्त पर लगे हुए आरोपों ने माधुरी दीक्षित को भी बड़ा झटका दिया था, जिसके बाद माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त से दूरी बना ली।

अब माधुरी दीक्षित भी अपने जीवन में आगे बढ़ चुकी हैं। माधुरी की डॉ. नेने से शादी हुई है और उनके दो बेटे भी हैं। वहीं संजय दत्त ने भी पहली पत्नी की मृत्यु के पश्चात दूसरी शादी की, फिर तलाक लेकर मान्यता से तीसरी शादी कर ली। संजय दत्त के भी तीन बच्चे हैं।

Related Articles

Back to top button