बॉलीवुड

जब दो शादियों बाद भी नहीं भरा धर्मेंद्र का मन, 27 साल छोटी एक्ट्रेस संग कर दिया गन्दा काम

धर्मेंद्र को बॉलीवुड का हीमेन भी कहा जाता है। अपनी जवानी के दिनों में वह काफी हैंडसम हुआ करते थे। उन पर कई लड़कियां मरती थी। धर्मेंद्र ने अपने जीवन में दो शादियां की। पहली शादी उन्होंने 1954 में प्रकाश कौर से की। इस शादी से उन्हें चार बच्चे हुए। फिर भी धर्मेंद्र का मन नहीं भरा और हेमा मालिनी संग नैन मटक्का करने लगे। उनकी पहली पत्नी ने तलाक नहीं दिया तो धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल लिया। फिर साल 1980 में हेमा से दूसरी शादी कर ली।

27 साल छोटी एक्ट्रेस पर आया था धर्मेंद्र का दिल

अब दो शादियों के बाद भी धर्मेंद्र का दिल जंगल के शेर की तरह यहां वहां भटक रहा था। उन्हें अपने से 27 साल छोटी अभिनेत्री अनीता राज से इश्क हो गया था। दोनों ने कई फिल्में साथ की। इस दौरान ये एक दूसरे के करीब आते चले गए। अनीता भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी थी। वहीं धर्मेंद्र अनीता के इतने दीवाने थे कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से उन्हें ही कास्ट करने की सिफारिश करते थे।

जल्द धर्मेंद्र और अनीता राज का प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों के लव अफेयर के किस्से मीडिया में भी आने लगे। उधर हेमा मालिनी को भी धर्मेंद्र के इस अफेयर की भनक लग गई। फिर उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया। उन्होंने अपने पति को कंट्रोल में रखा। उनके ऊपर दबाव बनाया कि वह अनीता से दूरी बना ले। हेमा का यह दबाव काम भी आया। धर्मेंद्र ने फिर कभी अनीता संग कोई फिल्म नहीं की।

धर्मेंद्र से अफेयर कर विवादों में फंस गई थी अभिनेत्री

उधर धर्मेंद्र से लव अफेयर होने के चलते अनीता राज का नाम भी विवादों से घिर गया। उनकी बहुत बदनामी हुई। आलम ये था कि उन्हें फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी। इसके बाद अपनी रोजी रोटी चलाने के लिए उन्होंने टीवी सीरियल्स का रुख कर लिया। यहां उन्होंने ‘माया’, ’24’, ‘तुम्हारी पाखी’, ‘एक था राजा एक थी रानी’, ‘ईना मीना डीका’ जैसे सीरियल में काम किया।

धर्मेंद्र से ब्रेकअप होने के बाद अनीता ने दूसरा साथी खोजा। इसका नाम सुनील हिंगरानी था। वह बॉलीवुड में फिल्में डायरेक्ट किया करते थे। अनीता ने सुनील से 1986 में शादी रचा ली। इस शादी से उन्हें एक बच्चा शिवम हिंगरोनी है। सुनीता वर्तमान में 60 साल की हो गई हैं।

दूसरी तरफ धर्मेंद्र 87 साल के हैं। हालांकि इस उम्र में भी वे एक्टिव रहते हैं। वह मुंबई के शोर शराबे और प्रदूषण से दूर अपने फार्म हाउस में रहते हैं। यहां अपने ही खेत में उगाड़ी सब्जी खाते हैं। वे सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। अपने जीवन की झलकियां फैंस संग साझा करते रहते हैं।

Related Articles

Back to top button