विशेष

7 साल की बच्ची ने कमाए 200 करोड़ रुपए, जानिए कैसे किया ये सब

पैसा कमाना भी क्या भला बच्चों का खेल है, पहले के जमाने में यही सोच हुआ करती थी, लेकिन अब यह पूरी तरह से बदल चुकी हैै। अब पैसा कमाना किसी बड़े और परिपक्व व्यक्ति की ही नहीं बल्कि बच्चों तक के बस की बात है। अब जमाना इतना आगे बढ़ गया है कि अब पैसा कमाने के लिए सिर्फ मेहनत नहीं बल्कि आपके पास हुनर के होेने की भी जरुरत है।

कुछ ऐसा ही हुनर का जलवा रुस की इस बच्ची ने बिखेरा है। इस बच्ची ने सात साल की उम्र में ही 200 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इसके साथ ही यह बच्ची अब इंटरनेट सेंसेशन बन गई है। रुस की अनास्तासिया रैडजिंस्काया मात्र 7 साल की है और सोशल मीडिया के जरीए यह बच्ची हर महीने करीब 1 करोड़ रुपए कमा रही हैै। अब तक अनास्तासिया 140 करोड़ की संपत्ति की मालकिन बन गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Like Nastya (@likenastya)

90 करोड़ व्यू इस वीडियो पर 

अनास्तासिया यू ट्यूब के जरीए लाखों करोड़ों लोगों के दिलों की जान बन गई हैै। अनास्तासिया के वीडियोज को लोग काफी पसंद करते हैं। यहीं वजह है कि अनास्तासिया का वीडिया 90 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। अनास्तासिया के वीडियो की बात करें तो यह बच्ची फैमिली हॉलिडे पर वीडियो बनाती है और उन्हें यू ट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपलोड करती है।

इन वीडियो में अनास्तासिया बच्चों की हेल्थ का उनके लिए ट्रीप से जुड़ी बातों को साझा करती है। अनास्तासिया के इस काम में उसके माता पिता भी उसकी मदद करते हैं। बच्ची को प्रोत्साहित करने में सबसे अहम भूमिका उसके माता पिता की ही रही है। अनास्तासिया का यह चैनल लाइक नास्तया के नाम से यू ट्यूब पर है। जिससे अब अनास्तासिया करोड़ों रुपए कमा रही हैै।

ऐसे की थी चैनल की शुरुआत

दरअसल इस सिलकसले की शुरुआत इतनी खूबसूरत नहीं थी, जितनी आज यह दिख रही है। 2014 में अनास्तासिया का जन्म हुआ था। जन्म के बाद ही डॉक्टर्स ने बच्ची के माता पिता को बता दिया था कि उनकी बच्ची को केरेब्रल पल्सी नाम की न्यूरोलॉजिकल बीमारी हैै। अपनी नवजात बच्ची में इस बीमारी के होने के बाद अनास्तासिया के माता पिता दोनों ही काफी घबरा गए थे।

माता पिता ने छोड़ दी थी नौकरी 

अपनी बच्ची के लिए माता पिता दोनों ने ही अपनी नौकरी छोड़ कर अनास्तासिया के लिए एक यू ट्यूब चैनल शुरु कर दिया। इस चैनल को शुरु करने से पहले अनास्तासिया के माता पिता ने सोचा भी नहीं था कि वे एक दिन इस चैनल से करोड़ो रुपए कमा पाएंगे।

इस चैनल को शुरु करने से पहने उनका उद्देश्य केवल अनास्तासिया के लिए एक एजुकेशनल प्रोजेक्ट के रूप में था। लेकिन धीरे धीरे लोगों को उनके वीडियो पसंद आने लगे और कुछ ही साल में उन्होने इससे पैसे भी कमाने शुरु कर दिए। और अब आप ही देखिए वे लोग इस चैैनल से करोड़ो रुपए महीने के कमा रहे हैं।

86 मिलियन सब्सक्राइबर्स 

अब अनास्तासिया के माता पिता ने भी इसी को अपना प्रोफेशन बना लिया है और दोनो ही अब यहां अलग अलग तरह के कंटेंट डाल रहे हैं। यहीं नहीं अनास्तासिया का यह यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा पैसा कमाने वालो की लिस्ट में 6 नंबर पर आ चुका है। सब्सक्राइबर्स की बात करें तो इस चैनल को अब तक 86 मिलियन लोगों ने सब्सक्राइब किया है।

Related Articles

Back to top button