बॉलीवुड

अक्षय से लेकर सलमान-शाहरुख तक, इन बड़े-बड़े सितारों की फिल्में ठुकरा चुकी हैं कंगना रनौत

कंगना रनौत इस समय शिवसेना से अपने विवादों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। वे बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पैसा लेने वाली अभिनेत्री भी है। वे अपनी फिल्मों का चुनाव बड़ा सोच समझकर करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें खुद कंगना ने ठुकरा दिया था।

सुल्तान

कंगना ने खुद एक बार ये कहा था कि वे सलमान खान के साथ काम करना चाहती हैं। उन्हें 2016 में आई सुल्तान फिल्म ऑफर भी हुई थी। लेकिन अपने बीजी शूटिंग शेड्यूल के चलते वे यह फिल्म नहीं कर सकीं।

बजरंगी भाईजान

2015 में आई बजरंगी भाईजान भारत की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। कंगना को डायरेक्टर कबीर सिंह ने यह फिल्म ऑफर की थी। हालांकि कंगना ने इसे यह कह रिजेक्ट कर दिया कि फ़ीमेल लीड का फिल्म में कोई खास रोल नहीं है। ऐसे में यह ऑफर बाद में करीना कपूर को मिला।

संजू

रणबीर कपूर की ‘संजू’ फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित थी। इसमें कंगना को मान्यता दत्त (संजय की बीवी) का रोल ऑफर हुआ था। हालांकि उन्होंने किसी निजी कारण के चलते यह फिल्म ठुकरा दी थी।

जीरो

शाहरुख खान की ‘जीरो’ फिल्म में डायरेक्ट अनानंद एल राय दुवारा पहले कंगना को कास्ट करना चाहते थे। हालांकि एक्ट्रेस ने ये रोल करने से मना कर दिया। इसके बाद इसमें अनुष्का शर्मा और कैटरीना को लाया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी।

एयरलिफ्ट

2016 में आई अक्षय कुमार की ‘एयरलिफ्ट’ फिल्म में कंगना को लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर हुआ था। हालांकि काम में बीजी होने के चलते उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी।

रूस्तम

कंगना को अक्षय कुमार के साथ काम करने का दूसरी बार मौका ‘रुस्तम’ फिल्म में मिला था। फिल्म के प्रोड्यूसर खुद चाहते थे कि कंगना फिल्म का हिस्सा बने। लेकिन जब कंगना ने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया तो इलियाना डिक्रूज को ले लिया गया।

द डर्टी पिक्चर

एकता कपूर ने ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए पहले कंगना से संपर्क किया था। हालांकि कंगना को फिल्म की दृष्टि और अन्य चीजों को लेकर डाउट हो रहा था ऐसे में उन्होंने इस रोल को ठुकरा दिया था। बाद में ये रोल विद्या बालन के हाथ लगा और ये फिल्म उनके करियर का बड़ा मौड़ साबित हुआ।

बियॉन्ड द क्लाउड्स

ईशान खट्टर की ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ फिल्म में कंगना को मालविका मोहनन द्वारा निभाया किरदार ऑफर हुआ था। हालांकि अपनी व्यस्तता के चलते उन्होंने ये फिल्म नहीं की थी।

Related Articles

Back to top button