मनोरंजन

दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और इस तस्वीर में छुपे हुए इंसान को खोजिये, कुछ ही लोग हो पाए हैं कामयाब

सही कहा जाता है कि दुनिया में हर किसी के पास दिमाग है और सब बुद्धिमान हैं। लेकिन यह भी सच है कि सबकी बुद्धिमत्ता एक जैसी नहीं होती है। दिमाग तो सबके पास होता है, लेकिन चलता किसी-किसी का ही है। लोगों के दिमाग की असली पहचान उस समय होती है, जब कोई मुश्किल पहली सुलझाना हो। उस समय सबके दिमाग का पता चल जाता है।

कुछ सवाल गुल कर देते हैं दिमाग की बत्ती:

पहेलियाँ हल करने में मजा आता है, एल्किन कुछ पहेलियाँ ऐसी भी होती हैं, जिनका हल जल्दी मिलता ही नहीं है। कितनी भी कोशिश की जाए, लेकिन हल नहीं मिलता है। आजकल एक ऐसी ही पहेली सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जो सबके दिमाग की बत्ती गुल कर दे रही है। आपको बता दें यह पहली और कुछ नहीं बल्की एक तस्वीर है। इस तस्वीर में एक ऐसा रहस्य छुपा हुआ है, जिसे जल्दी कोई नहीं खोज सकता है।

यह तस्वीर है धोखे की तरह:

हाल ही में एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया साईट पर एक फोटो शेयर करते हुए सवाल किया था कि क्या कोई इस तस्वीर में छुपे हुए इंसान को खोज सकता है? इसका जवाब देने में लोगों के पीसने निकल आये हैं। यह तस्वीर एक धोखे की तरह है, जिसमें एक इंसान छुपा हुआ है, लेकिन वह आसानी से दिखाई नहीं देगा। इस तस्वीर में छुपे हुए इंसान को केवल 100 से 5 लोग ही ढूंढ पाए हैं। इसको ढूँढने के लिए आपको दिमाग लगाने की जरुरत है।

आपके आँखों के सामने ही है इंसान का चेहरा:

खैर कोई बात नहीं आप नहीं ढूंढ पाए हैं तो हम आपकी मदद करते हैं। अगर आप ध्यान से तस्वीर को देखेंगे तो आपको इंसान का चेहरा अपने आप दिख जायेगा। पत्थरों के पास ध्यान से देखिये, वहाँ एक इंसान का चेहरा छुपा हुआ है, जो दिखाई नहीं दे रहा है। यह आपके आँखों के सामने ही था लेकिन आप धोखा खा गए। आपको बता दें यह तस्वीर जमकर शेयर की जा रही है, और लोग इसका जवाब ढूँढने की कोशिश भी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button