मनोरंजन

FORBES में हॉलीवुड के टॉप एक्टर्स को पछाड़ अक्षय कुमार ने बनाई अपनी जगह.

आप सब लोग इस बात से तो वाकिफ ही हैं कि हर साल FORBES सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट को तैयार करता है और इस साल भी फोर्ब्स ने सबसे अधिक कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट तैयार की है। लेकिन इस बार की फ़ोर्ब्स लिस्ट में सबसे खास बात यह है कि इसमें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने भी अपना स्थान बनाया है। जी हां, इस लिस्ट में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने छठा स्थान हासिल किया है। तो आइए जानिए FORBES लिस्ट में किस-किस नंबर पर हैं बाकि के हॉलीवुड स्टार्स।

नंबर 1 पर हैं ड्वेन जॉनसन

हॉलीवुड के टॉप स्टार्स में शुमार अभिनेता ड्वेन जॉनसन इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन ने 1 जून 2019 से 1 जून 2020 तक 87.5 मिलियन डॉलर (1402करोड़ रुपए) की कमाई की है और इस लिस्ट में नंबर 1 पर बाजी मारी है।

नंबर 2 पर हैं रयान रेनॉल्ड्स

इसी के साथ दूसरे नंबर पर हैं हॉलीवुड सुपरस्टार रयान रेनॉल्ड्स। जिन्होंने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई। बता दें कि इस सुपरस्टार की कमाई 71.5 मिलियन डॉलर यानी (534 करोड़ रुपए) है। जिसके बाद इस हॉलीवुड स्टार को फ़ोर्ब्स की लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

नंबर 3 पर हैं मार्क वॉलबर्ग

फ़ोर्ब्स की लिस्ट में हॉलीवुड सुपरस्टार मार्क वॉलबर्ग ने तीसरा स्थान हासिल किया है। बता दें कि इस सुपरस्टार की कमाई 58 मिलियन डॉलर यानी (433 करोड़) हैं।

नंबर 4 पर हैं बेन एफ्लेक

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता और फिल्म निर्देशक बेन एफ्लेक फ़ोर्ब्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर बाजी मारी है। जिनकी कमाई (55 मिलियन डॉलर- 411 करोड़ रुपए) है।

नंबर 5 पर हैं विन डीजल

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मशहूर अभिनेता विन डीजल ने अपना स्थान पांचवे नंबर पर बनाया है और इनकी कमाई (54 मिलियन डॉलर यानी 403 करोड़ रुपये ) है।

नंबर 6 पर हैं बॉलीवुड खिलाड़ी

इसी बीच बॉलीवुड खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने हॉलीवुड के अन्य सुपरस्टारर्स को पछाड़ छठे नंबर पर अपना स्थान कायम किया है। दरअसल, बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार का सबसे बड़ा सोर्स विज्ञापन है। यही वजह है कि अक्षय कुमार 48.5 मिलियन डॉलर (करीब 362 करोड़) की कमाई के साथ ही इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। गौरतलब है कि पिछले साल अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में 35वें रैंक पर थे और वहीं 2017 में वो 80वें नंबर पर थे। इसके अलावा अक्षय कुमार साल भर में 3-4 फिल्में करते हैं। उन फिल्मों से ही वह काफी फीस चार्ज करते हैं।

नंबर 7 पर हैं मेनुएल मिरांडा

सुपरस्टार मेनुएल मिरांडा ने फ़ोर्ब्स की लिस्ट में सातवें नंबर पर अपनी जगह बनाई है। जिनकी कमाई (45.5 मिलियन डॉलर यानी 340 करोड़ रुपये ) है।

नंबर 8 पर हैं विल स्मिथ

लोकप्रिय अभिनेता विल स्मिथ ने फोर्ब्स की लिस्ट में आंठवा स्थान हासिल किया है। उनकी कुल कमाई (44.5 मिलियन डॉलर यान 332 करोड़ रुपये) है।

नंबर 9 पर हैं ऐडम सैंडलर

सुपरस्टार ऐडम सैंडलर ने फोर्ब्स की लिस्ट में नौंवा स्थान हासिल किया है। जिनकी कमाई 41 मिलियन डॉलर यानी 306 करोड़ रुपये है।

नंबर 10 पर हैं जैकी चैन

दुनिया भर में अपने एक्शन और जबरदस्त स्टंट के लिए मशहूर जैकी चैन का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में 10वें नंबर पर आया है। जिनकी कमाई (40 मिलियन डॉलर) है।

Related Articles

Back to top button