अजब ग़जब

बारात लेकर पहुंचा बड़ा भाई लेकिन छोटे भाई से करनी पड़ी दुल्हन की शादी, जानिए पूरा मामला..

उत्तरप्रदेश के संभल से एक अजीब मामला सामने आया है जो हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यहां पर एक भाई की शादी होने वाली थी लेकिन अंत में उसकी पत्नी का निकाह उसके छोटे भाई से किया गया। दूल्हे की बारात बड़ी ही धूमधाम से आई थी और उसका भव्य स्वागत भी किया गया। दुल्हन पक्ष वाले भी खुशहाल था लेकिन अंत में दूल्हे के बजाय उसके छोटे भाई से उसके होने वाली पत्नी की शादी करनी पड़ी। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

marriage

ढोल-नगाड़े के साथ दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा

दरअसल, सैदनगली थाना क्षेत्र के हरियाणा गांव के निवासी युवक पहले से ही शादीशुदा था। उसकी शादी को करीब 5 साल हो चुके थे लेकिन उसकी अपनी पत्नी से बिल्कुल नहीं बनती थी और रात दिन दोनों के बीच क्लेश होता था जिसके बाद से इन दोनों ने अलग-अलग रहना शुरू कर दिया था।

marriage

पत्नी के अलग होते ही पति ने किसी और युवती के साथ शादी करने की प्लानिंग कर ली। उसने चुपके-छुपाते हुए असमोली थाना क्षेत्र के दमोह खुर्द गांव की निवासी युवती के साथ अपनी दूसरी शादी करने का रिश्ते तय कर लिया और बारात लेकर भी पहुंच गया। युवती के साथ-साथ उसका पूरा परिवार भी तैयार था।

इसलिए करनी पड़ी दूल्हे के छोटे भाई से शादी

marriage

युवक जब अपनी बारात लेकर पहुंचा तो उसका भव्य स्वागत किया गया और उसके परिवार वाले भी उसके साथ पहुंचे। लेकिन इसी बीच उसकी पहली पत्नी अपने बच्चों के साथ आ टपकी। उसने आते ही शादी में हंगामा खड़ा कर दिया जिसके बाद पुलिस भी आ पहुंची। महिला ने शादी में आए हुए मेहमानों के सामने ही पुलिस को युवक पर गुपचुप तरीके से शादी करने का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों ही पक्ष थाने पहुंचे जहां पर गांव के कुछ जिम्मेदार लोगों ने अपनी सूझबूझ से इस मामले को निपटा लिया।

पंचायत ने मिलकर निकाला मामले का हाल

दरअसल, गांव वालों ने मिलकर युवक की दूसरी शादी को 1 घंटे के भीतर ही तोड़वा दिया। इसके बाद दुल्हन की शादी दूल्हे के ही छोटे भाई के साथ करवा दी गई। वहीं शख्स अपनी पहली पत्नी के साथ चला गया। तो वहीं छोटा भाई अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ घर पहुंचा।

marriage

बता दे असमोली के दुबई खुर्द गांव का यह शादी का मामला हर तरफ चर्चा में है। कई लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। दोनों ही परिवार की तरफ से पुलिस में कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं हुई थी। पुलिस के सामने गांववालों ने ही मिलकर मामले को सुलझा लिया।

Related Articles

Back to top button