बॉलीवुड

शिल्पा ने लगाए थे अक्षय पर कई संगीन आरोप, इन दोनों में रिश्तों की बारीकी हर कपल्स को सुननी चाहिए

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार का लव अफेयर किसी से छिपा नहीं है। शिल्पा अक्षय के प्यार में पागल थी, लेकिन मिस्टर खिलाड़ी का दिल ट्विंकल खन्ना पर आ गया और उन्होंने शिल्पा को टाटा बाय बाय बोल दिया। यह बात शिल्पा को इतनी चुभ गई कि एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा – ‘हां! अक्षय और मैं अब एक साथ नहीं है। उन्होंने मेरा इस्तेमाल किया है। उन्हें कोई और मिल गई तो मुझे बड़ी आसानी से छोड़ दिया। जिसे आप चाहते हो उसे भूलाना इतना आसान नहीं है, लेकिन अब मैं खुश हूं की उनकी तरह मैं भी आगे बढ़ गई हूं।’

ये तो हुई अक्षय और शिल्पा की बात, लेकिन आज भी कई ऐसे लोग हैं जो अपने पुराने प्यार को नहीं भुला पाते हैं। ऐसे में आपका दर्द कम करने के लिए आज हम अपने पूर्व-प्रेम को भुलाने की टिप्स बताने जा रहे हैं। इससे आपको ब्रेकअप से उबरने में मदद मिलेगी।

सच एक्सेप्ट करें


आपका ब्रेकअप हो गया है। अब कुछ नहीं हो सकता। आपको सबकुछ भूल के आगे बढ़ना ही होगा। सबसे पहले इस सच को स्वीकार कर लें। पुरानी यादों को दिमाग में न लाएं।

पुरानी यादों को छोड़ दें

आप लवर के साथ जहां घूमने जाया करते थे वहां न जाए। उसने जो भी आपके गिफ्ट्स दिए उसे फेंक दें। उसकी तस्वीरें और फोन नंबर मोबाईल से निकाल दें। कुल मिलाकर उसकी यादों से जुड़ी हर चीज को अपने से दूर कर लें।

डिप्रेशन में न जाएं

ब्रेकअप के बाद अधिकतर लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं। उनके दिमाग में सिर्फ नेगेटिव ख्याल ही आते हैं। आपको खुद को इस दलदल में नहीं फंसने देना है। खुश रहना सीखें। कोई कॉमेडी फिल्म या शो देखें। कहीं घूमने फिरने जाएं।

नई शुरुआत करें

‘द शो मस्ट गो ऑन’ ये कहावत आप ने जरूर सुनी होगी। जिंदगी कभी खत्म नहीं होती है। लाइफ हमेशा चलती रहती है। आप भी पुरानी बातों को भूल जाएं और जीवन में नई शुरुआत करें। नए दोस्त बनाएं। नया प्यार खोजें। शुरुआत में थोड़ा कठिन लग सकता है लेकिन बाद में आप अपने नए प्यार के साथ खुश रहना सिख जाएंगे।

वैकैशन पर जाएं

ब्रेकअप के बाद घर में रोतली शक्ल बनाकर बैठे न रहे। अपने दोस्तों या परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने निकल जाएं। नई जगह जाकर आपको भी अच्छा लगेगा। ब्रेकअप का दुख हल्का हो जाएगा।

यदि आपको यह टिप्स पसंद आई तो ब्रेकअप के बाद उदास बैठे अपने दोस्त संग शेयर जरूर करें।

Related Articles

Back to top button