बॉलीवुड

खुल गया दिशा पाटनी के खूबसूरत बालों का राज़, इस चीज का तेल लगा बालों को बनाती है काला और घना

बाल किसी भी लड़की की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं। आपके बाल जीतने ज्यादा काले, घने, मुलायम और लंबे होंगे वे उतने ही ज्यादा खूबसूरत दिखेंगे। बालों की अच्छी सेहत को लेकर लोग तरह तरह की चीजें ट्राय करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी (Disha Patani) के हेयर रूटीन की जानकारी देने जा रहे हैं। दिशा न सिर्फ दिखने में फिट एंड ब्यूटीफूल है बल्कि उनके बाल भी काफी आकर्षक हैं। एक गलेमर इंडस्ट्री का हिस्सा होने के बावजूद दिशा अपने बालों के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट करना पसंद नहीं करती हैं।

दिशा ने एक इंटरव्यू में अपने खूबसूरत बालों का राज़ भी बताया था। हम आम लोगों की तरह दिशा भी बालों में तेल लगाना पसंद करती हैं। हालांकि वे एक खास चीज का तेल लगाती हैं जिसके चलते उनके बाल हेल्थी रहते हैं।

इस तेल से हेल्थी रहते हैं दिशा के बाल

दिशा अपने बालों में प्‍याज के बीज का तेल (onion seed oil) लगाती हैं। इससे उनके बालों को अच्छे से पोषण मिलता है। दिशा बताती हैं कि वे हफ्ते में दो बार बालों में ऑइल लगाती हैं। ऑइल लगाने के बाद वे अपने बालों को दो या तीन बार माइल्‍ड शैम्पू और एक कंडीशनर से धोती हैं। वहीं वे बालों में सीरम भी याद से लगाती हैं। इससे उनके बाल सॉफ्ट बनने के साथ साथ शाइनिंग भी मारते हैं। दिशा इस बात पर भी जोर देती है कि जब भी बाल धोए तो एक अच्छी क्वालिटी का हेयर कंडीशनर यूज करना न भूलें।

बालों के साथ ये न करें

दिशा कहती है कि आपको अपने बालों पर हीट ट्रीटमेंट नहीं करना चाहिए। हेयर स्‍ट्रेटनर या अन्‍य तरह के हीटिंग टूल आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। इनका उच्च तापमान आपके बालों की सेहत के लिए ठीक नहीं होता है।

अच्छा खान पान भी है जरूरी

स्किन और बाल दोनों की अच्छी सेहत के लिए आपका खान पान भी अच्छा होना चाहिए। आपकी डाइट में हेल्थी चीजें जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां, सलाद, फल, नट्स इत्यादि शामिल होना चाहिए। वहीं जनक फूड से दूर बना कर रखनी चाहिए। दिशा भी इन सभी बातों का ख्याल रखती हैं।

व्यायाम भी है जरूरी

हल्का फुल्का व्यायाम करने से भी आपके बाल और स्किन अच्छे रहते हैं। इसके साथ ही स्ट्रेस लेने से बचे और योगा मेडिटेशन ट्राय करें। इससे भी आपके बालों को फायदा होगा।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह टिप्स पसंद आए होंगे।

Related Articles

Back to top button