अजब ग़जब

इन बातों से जान सकते हैं कि आपके पार्टनर को है आपके प्रति शारीरिक आकर्षण या नहीं

प्यार जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। किसी भी व्यक्ति का जीवन बिना प्यार के बहुत ही नीरस हो जाता है। प्यार जीवन में उमंग और तरंग लाता है। प्यार किसी भी उम्र में हो सकता है। इसके लिए उम्र कभी भी बाधा नहीं बनती है। जब व्यक्ति प्यार में होता है तो वह अपना पूरा समय अपने पार्टनर के साथ ही बिताना चाहता है। उसे उसके अलावा कुछ और अच्छा ही नहीं लगता है।

कुछ लोगों को होता है केवल शारीरिक आकर्षण:

प्यार हो जाने के बाद व्यक्ति अपने पार्टनर से अपने दिल की सभी बातें शेयर करना चाहता है। जबकि इसके उलट कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें लड़कियों के ऊपर क्रश तो होता है लेकिन प्यार की वजह से नहीं बल्कि शारीरिक आकर्षण की वजह है। आसानी से शारीरिक आकर्षण के संकेतों को पहचाना जा सकता है। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर सच में आपसे प्यार करता है या सिर्फ उसे आपसे शारीरिक आकर्षण है तो इन बातों का जरुर ध्यान रखें।

रखें इन बातों का ध्यान:

*- ज्यादा बात ना करते हों:

जब पार्टनर आपस में ज्यादा बातें ना करते हो केवल एक दुसरे को बैठकर घूरते रहते हों तो समझा जाता है कि दोनों में प्यार नहीं बल्कि शारीरिक आकर्षण ज्यादा है।

*- पास होने पर हो अजीब अहसास:

जब दोनों आस-पास होते हो तो अजीब सा माहौल बन जाता है। एक दुसरे के सामने आने पर दोनों के दिलों की धड़कने बढ़ जाती हों और देखते ही शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा मन में होने लगती हो। तो समझ जाना चाहिए कि प्रेम से ज्यादा शारीरिक आकर्षण है।

*- ज्यादा घूरने की आदत:

जब सामने वाला आपको काफी समय तक घूरता रहता है या कशिश के साथ देखता है तो आप भी उसकी तरफ वैसे ही देखने लगते हैं। कुछ समय बाद अजीब सी बेकरारी का अहसास होने लगता है। अगर ऐसा हो तो समझ जाइये की शारीरिक आकर्षण है जो एक दुसरे को खींच रहा है।

*- हव-भाव:

जब किसी भी व्यक्ति को किसी से केवल शारीरिक आकर्षण होता है तो उसका हव-भाव बदला रहता है। उसकी बॉडी लैंग्वेज भी बदली रहती है।

Related Articles

Back to top button